scriptपति की हुई मौत तो पत्नी ने भी तोड़ दी सांसों की डोर, एक चिता पर हुआ अंतिम संस्कार | Special Love Story Wife Died after Heard Husband Death News in Jaunpur | Patrika News
जौनपुर

पति की हुई मौत तो पत्नी ने भी तोड़ दी सांसों की डोर, एक चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

जीवन भर साथ निभाने का वादा पूरा किया फूल कुमारी ने।

जौनपुरNov 01, 2018 / 03:35 pm

रफतउद्दीन फरीद

Chita

चिता

जावेद अहमद

जौनपुर. जीवन भर साथ निभाने का वादा मरते दम तक फूल कुमारी को याद रहा। पति की मौत के बाद उसने अपना वादा सांस की डोरी तोड़ कर निभाया। इसके बाद दोनों के शव को एक ही चिता पर लिटा कर मुखाग्नि दी गई।
महराजगंज थाना क्षेत्र के मजिठहां निवासी इलेक्ट्रिक वेल्डिंग कारीगर रामजीत विश्वकर्मा की मौत बुधवार को दोपहर मे हो गई थी। पत्नी फूलकुमारी पति की मौत से सदमे में पहुंच गई। अभी लोग पति को लेकर प्रयागराज घाट पहुंचे थे कि शाम करीब 6 बजे फूलकुमारी ने भी दुनिया को अलविदा कर दिया। खबर अंतिम संस्कार करने गए लोगों को दी गई तो उनकी आंखें नम हो गईं। पुत्र लल्लू विश्वकर्मा, रविंद्र, सुभाष और सोने लाल ने पिता की चिता को रोक कर माता के लिए भी उसी पर स्थान सजाया।
गुरुवार के तड़के फूलकुमारी का भी शव वहां पहुंच गया। फिर बेटों ने माता और पिता दोनों के लिए एक ही चिता सजाकर उनका दाह संस्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि रामजीत विश्वकर्मा सांस सबंधी बीमारी से ग्रसित थे। वहीं उनकी पत्नी फूल कुमारी मधुमेह से परेशान थीं।

Home / Jaunpur / पति की हुई मौत तो पत्नी ने भी तोड़ दी सांसों की डोर, एक चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो