scriptधनतेरस पर अधिक जमीन और मकान खरीद की संभावना | land and house purchage big Chance on dhanteras festival | Patrika News
जौनपुर

धनतेरस पर अधिक जमीन और मकान खरीद की संभावना

इसके लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग करा रखी है

जौनपुरOct 21, 2019 / 09:01 pm

Ashish Shukla

up big news

इसके लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग करा रखी है

जौनपुर. दीपावली पर हर चीज खरीदना ष्षुभ माना जाता है। लोग कभी भी घर खरीदते हैं मगर दीपावली पर गृह प्रवेश को शुभ मानते हुए लोगों को आकर्षित करने की होड़ लग जाती है। ऐसे में धनतेरस पर जमीन व मकान के रजिस्ट्री की संभावना अधिक है। इसके लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग करा रखी है। रजिस्ट्री विभाग में चार गुना अधिक पंजीकरण होने की संभावना भी है।
जनपद में रियल स्टेट का कारोबार पिछले दस वर्षो से चलन में है। इसके लिए गैर जनपद के रियल स्टेट कारोबारी विज्ञापन के माध्यम से लोगों को इन्वेस्टमेंट के लिए आकर्षित करते रहते हैं। बैंकों में फ्लैट व आवास बनाने के लिए सात से नौ फीसद ब्याज पर लोन उपलब्ध है। आज कल लोग पर्यावरण के ²ष्टिकोण से नई कालोनियों में जमीन व मकान लेना पसंद कर रहे हैं ताकि लोग अपने हिसाब से सपनों का घर बनवा सकें। एक बिस्वा जमीन जहां औसतन दस लाख रुपये में मिल रहे हैं तो मकान बनवाने में 10 से 15 लाख रुपये औसतन खर्च आ रहा है।
कुछ लोग सुरक्षा की ²ष्टिकोण से प्राइम लोकेशन में फ्लैट लेना भी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इससे वह अपने बच्चों को स्कूल-को¨चग भी आसानी से पहुंचा सकें। रजिस्ट्री की बात करें तो जहां आम दिनों में 25 रजिस्ट्री होती है वहीं धनतेरस पर तीन गुना यानि 75 से अधिक रजिस्ट्री होती है। जिला मुख्यालय पर इक्का-दुक्का जगहों पर अपार्टमेंट बनाकर फ्लैट बिक्री की जा रही है। एक रियल स्टेट कारोबारी ने बताया कि दीपावली पर शुभ होने के कारण लोग जमीन व फ्लैट की रजिस्ट्री कराते हैं। इसके तहत धनतेरस पर रजिस्ट्री कार्यालय खुला होने पर लोग रजिस्ट्री कराना ज्यादा पसंद करते हैं।

Home / Jaunpur / धनतेरस पर अधिक जमीन और मकान खरीद की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो