scriptचौपाल लगाकर छात्र-छात्राओं को दी गई मतदान की जानकारी, गुड टच और बैड टच के बारे में भी बताया | Awareness Campaign | Patrika News

चौपाल लगाकर छात्र-छात्राओं को दी गई मतदान की जानकारी, गुड टच और बैड टच के बारे में भी बताया

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 23, 2018 02:04:22 pm

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

मतदाताओं को बताया कि चुनाव के दौनान हमें कानून का पालन करना है। उन्होंने छात्रों को बताया कि मोबाइल काल के झांसे में न आएं।

चौपाल लगाकर छात्र-छात्राओं को दी गई मतदान की जानकारी, गुड टच और बैड टच के बारे में भी बताया

चौपाल लगाकर छात्र-छात्राओं को दी गई मतदान की जानकारी, गुड टच और बैड टच के बारे में भी बताया

जांजगीर-चांपा. चंद्रपुर एसडीओपी साधना सिंह ने सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत चलाए जा रहे चौपाल कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छपोरा में पहली बार मतदान करने वाले १८ वर्ष के छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता अभियान के बारे में विस्तार से बताया। एसडीओपी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे निडर होकर प्रतिशत मतदान करें। इसके अलावा महिलाओं को गुड टच एवं बेड टच के बारे में बताया गया।
इसके अलावा एसडीओपी चंद्रपुर साधना सिंह ने छात्र-छात्राओं को कानूनी अधिकार के बारे में बताया गया। छात्रों को बताया कि मोबाइल वाट्सएप चलाने के दौरान किस तरह की सावधानी बरतनी चाहिए। मतदाताओं को बताया कि चुनाव के दौनान हमें कानून का पालन करना है। उन्होंने छात्रों को बताया कि मोबाइल काल के झांसे में न आएं। आचार संहिता के दौरान कानून का पालन करना है। हमें मोटरवीकल एक्ट का पालन करना है। छात्रों को यह भी बताया गया कि बाइक हेलमेट पहनकर चलाएं। नशे का सेवन नहीं करना है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
यह भी पढ़ें
तुम टोनही हो कह कर क्षेत्र की एक महिला को आए दिन करते थे प्रताडि़त, पुलिस ने फरार पांच आरोपियों को ऐसे पकड़ा…

छात्रों को यह भी दी गई जानकारी
उन्होंने कहा कि आज कल मोबाइल में तरह -तरह के कॉल आते हैं जिसमें इनामी प्रतियोगिता में विजयी होने का झांसा दिया जाता है। जिसके झांसे में न आएं। अपने बैंक अकाउंट नंबर गोपनीय रखें। किसी के द्वारा फोन पर एटीएम का पासवर्ड मांगा जाता है उसे न बताएं। बैंक से संबंधित सारी जानकारी गोपनीय रखें। इन सब बातों की जानकारी चौपल में छात्रों को दी गई। इस दौरान चौपाल में बड़ी संख्या में शिक्षक सहित ग्रामीणजन शामिल हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो