scriptलोग मांगें उठाते रहे, जीएम आश्वासन देकर ही लौट गए | People keep raising demands GM returns only after giving assurance | Patrika News
जालोर

लोग मांगें उठाते रहे, जीएम आश्वासन देकर ही लौट गए

– उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक टीपीसिंह ने किया निरीक्षण, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने सौंपे ज्ञापन, मांगे सुनी मिला केवल आश्वासन

जालोरJan 16, 2018 / 11:16 am

Khushal Singh Bati

jalorenews, jalore

– उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक टीपीसिंह ने किया निरीक्षण, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने सौंपे ज्ञापन, मांगे सुनी मिला केवल आश्वासन


जालोर. उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक टीपीसिंह सोमवार दोपहर में विशेष टे्रन से जालोर रेलवे स्टेशन पहुंचे। जालोर में सबसे पहले जीएम ने ट्रेक प्वाइंट की जांच की। प्वाइंट जांच से पूर्व उन्होंने इंजीनियर से पूछा ‘इज इट राइट टाइम फोर चैकिंग’। इस पर इंजीनियर ने उन्हें अंगे्रजी में जवाब दिया कि सर जांच का सही समय तो अल सवेरे होता है। इसके बाद जीएम मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गए। इसके बाद एसएनटी टीम की मौजूदगी में उन्होंने प्वाइंट्स और सिग्नल व्यवस्था का निरीक्षण किया। पटरियों और सिग्नल व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद वे ट्रॉली से प्लेटफार्म तक पहुंचे। जहां ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। यहां विभिन्न संगठन के पदाधिकारियों ने महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपे। जीएम ने सभी मांगों को ध्यान से सुना और उसके बाद रवाना हो गए। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक जोधपुर गौतम अरोड़ा, जालोर विधायक अमृता मेघवाल, जालोर पूर्व विधायक जोगेश्वर गर्ग, डीआरयूसीसी मैंबर चिरंजीलाल दवे, गोपाल जोशी, हीराचंद भंडारी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
ये रखी मांगे
पश्चिमी राजस्थान विकास परिषद, युवा गाड़ी यात्री संघर्ष समिति, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों समेत अन्य ने जीएम को ज्ञापन सौंपे। जिसमें बीकानेर-दादर टे्रन के फेरे बढ़ाने, भगत की कोठी-अहमदाबाद टे्रन को नियमित करने, शाम को चलने वाली जोधपुर-पालनपुर टे्रन को डेमू के स्थान पर नियमति रैक का उपयोग करने की मांग की। पदाधिकारियों ने इसके अलावा यात्री सुविधा विस्तार की भी मांग की। जीएम ने सभी मांगों को ध्यान ने सुना और आश्वासन देकर रवाना हो गए।
आश्वासन दिया
सेवानिवृत्त स्टेशन मास्टर गोपाल जोशी ने जीएम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें विभिन्न टे्रनों को नियमित करने, टाइमिंग में सुधार के साथ साथ लूनी से गुजर रही 4 लंबी दूरी के स्टॉपेज करवाने, भगत की कोठी-अहमदाबाद टे्रन को नियमित करने की मांग की। जालोर विधायक अमृता मेघवाल ने भी जिलेवासियों की मंशा के अनुरूप यात्री टे्रनों के टाइमिंग में सुधार करवाने, टे्रनों के फेरे बढ़ाने की मांग की। पूर्व विधायक जोगेश्वर गर्ग ने भी 8 साल बाद भी यात्री सुविधाओं के विस्तार नहीं होने, लंबी दूरी की टे्रनें नियमित नहीं होने से जिलेवासियों को हो रही परेशानी से अवगत करवाया। युवा यात्री गाड़ी संघर्ष समिति के अध्यक्ष हीराचंद भंडारी ने रेल खंड की समस्याओं के समाधान की मांग की। भंडारी ने कहा कि आप यदि यात्री गाड़ी नहीं चला सकते तो हमें मालगाड़ी में ही यात्रा की परमिशन दे दें। जिस पर जीएम ने उन्हें मांगों पर सकारात्मक आश्वासन दिया।
नारणावास. एनडब्ल्यूआर के जीएम सोमवार को बागरा रेलवे स्टेशन पहुंचे। सर्वप्रथम उन्होंने रेलवे फाटक का निरीक्षण किया, जिसके बाद पटरी का निरीक्षण करते हुए रेल्वे स्टेशन पहुंचे। साथ ही अधिकारियों से जानकारी लेकर निर्देश दिए। इस मौके ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपे। ग्रामीणों ने बताया कि वणेश्वर महादेव जाने वाले रास्ते फाटक नंबर सी 57 पर अंडरब्रिज एवं लंबी ट्रेनों के ठहराव की मांग की।
मोदरा. जीएम के निरीक्षण की जानकारी मिलने पर मोदरा स्टेशन पर भी लोगों की भीड़ जुटी। सवेरे जीएम भीनमाल से मोदरा के लिए रवाना हुए। मोदरा रेलवे प्लेटफार्म पर टे्रन की रफ्तार कम की तो लोग टे्रन की तरफ बढ़े, लेकिन जीएम यहां बिना रुके ही जालोर के लिए रवाना हो गए।

Home / Jalore / लोग मांगें उठाते रहे, जीएम आश्वासन देकर ही लौट गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो