scriptTeej Festival : पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव 26 से | Teej Festival Jaipur 2019 | Patrika News

Teej Festival : पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव 26 से

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2019 07:10:20 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Teej Festival : उद्योग विभाग ( Rajasthan Industries ) के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान की ओर से 26 जुलाई से 30 जुलाई तक अजमेरी गेट के पास स्थित राजस्थली पर पांच दिवसीय तीज लहरिया उत्सव आयोजित किया जाएगा।

teej

teej

उद्योग विभाग के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान की ओर से 26 जुलाई से 30 जुलाई तक अजमेरी गेट के पास स्थित राजस्थली पर पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव ( Teej Festival ) आयोजित किया जाएगा।
उद्योग आयुक्त डॉ.कृष्णा कांत पाठक ने बताया कि हस्तशिल्पियों और जयपुरवासियों को एक मंच पर लाने और मध्यस्थों के शोषण से बचाने के लिए तीज सिंजारा उत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग की ओर से इस तरह के नवाचार पहली बार किए जा रहे हैं। लहरिया थीम ( leheriya dyeing) पर आयोजित फैशन शो भी इस आयोजन का एक आकर्षण होगा। डॉ. पाठक ने बताया कि जयपुरवासी महिलाओं के खास त्योहार तीज ( Teej Festival Jaipur 2019 ) और इस अवसर पर सिंजारा महोत्सव पर महिलाओं की जयपुरी लहरिया खास पसंद किया जाता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में उद्योग विभाग के उपक्रम राजस्थान हाथकरघा विकास निगम, बुनकर संघ, रुडा, राजसिको, खादी बोर्ड आदि हस्तशिल्प व हाथकरघा के विकास में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि नवाचारों को आगे बढ़ाते हुए तीज लहरियां उत्सव पर युवाओं, डिजाइनरों और हस्तशिल्पियों के लिए विशेष बनाने के लिए फैशन शो भी आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा श्रेष्ठ स्टॉलों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो