scriptभाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को, नेता प्रतिपक्ष का होगा फैसला | Rajasthan BJP To Choose Leader Of Opposition On Sunday | Patrika News
जयपुर

भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को, नेता प्रतिपक्ष का होगा फैसला

भारतीय जनता पार्टी ने पन्द्रह फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के मद्देनजर पहली विधायक दल की बैठक रविवार को बुलाई है।

जयपुरJan 12, 2019 / 07:43 pm

Kamlesh Sharma

bjp
अरविन्द सिंह शक्तावत/जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने पन्द्रह फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के मद्देनजर पहली विधायक दल की बैठक रविवार को बुलाई है। यह बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी।

इस बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति तो बनेगी ही साथ ही नेता प्रतिपक्ष पर भी फैसला होगा। केन्द्र और प्रदेश नेतृत्व के बीच चर्चा के बाद यदि कोई विवाद नहीं हुआ तो संभवतया रविवार को ही नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर दी जाएगी।
विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए केन्द्र से तय किए गए केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी सुधांशु त्रिवेदी भी उपस्थित रहेंगे।
विधायक दल की बैठक के बाद जयपुर के दुर्गापुरा स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र पर प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन आयोजित होगा, जिसकी अध्यक्षता केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली करेंगे। इस प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में जयपुर शहर के व्यापारी, उद्योगपति, शिक्षक, स्कूल संचालक, अधिवक्ता, सी.ए., चिकित्सक, ओपिनियन मेकर आदि भाग लेंगे।
दिल्ली में लॉबिंग में जुटे वरिष्ठ विधायक और बड़े नेता
नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए दिल्ली में बड़े नेता जुटे हुए हैं। वरिष्ठ विधायक भी दिल्ली में मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे खेमे के विधायक और हारे हुए प्रत्याशी दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष को लेकर मंथन करते रहें। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक मेें एक बार तो यह विधायक अपनी नेता का ही नाम आगे करेंगे।
इसके अलावा कैलाश मेघवाल का नाम भी आगे किया जा सकता हैं। दूसरी तरफ भाजपा के सबसे वरिष्ठ विधायक गुलाब चंद कटारिया, दूसरे वरिष्ठ विधायक राजेन्द्र राठौड़ भी दिल्ली में लॉबिंग में जुटे रहे। विधायक किरण माहेश्वरी भी अपने स्तर पर लॉबिंग में जुटी हुई है। राजपूत विधायकों में पुष्पेन्द्र सिंह बाली का नाम भी चर्चा में हैं। वे पांचवी बार विधायक बने हैं।

Home / Jaipur / भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को, नेता प्रतिपक्ष का होगा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो