नीट काउंसलिंग में फिर गड़बड़ी

By: Anil Chauchan

Updated On:
25 Aug 2019, 08:19:46 PM IST

  • NEET: Counseling Following a Court Order but Same Problem न्यायालय के आदेश के बाद Saturday को Sawai Mansingh Medical College में फिर से NEET की Counseling शुरू हुई। इस काउंसलिंग में भी वहीं पुरानी गलतियां सामने आई, जिसके चलते इसे कुछ दिनों के लिए Court ने रोक दिया था। काउंसलिंग का Fresh Mop Up चरण Saturday को शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। Sunday को फिर से काउंसलिंग शुरू हुई। नीट यूजी पीजी Medical and Dental Counseling Board की ओर से फ्रेश मॉप अप चरण रविवार को जारी रहा। इस काउंसलिंग में 15 अगस्त तक Registered Students शामिल किया जा रहा है।

NEET:जयपुर . न्यायालय ( Court ) के आदेश ( Order ) के बाद शनिवार ( Saturday ) को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज ( Sawai Mansingh Medical College ) में फिर से नीट ( NEET ) की काउंसलिंग ( Counseling ) शुरू हुई। इस काउंसलिंग में भी वहीं पुरानी गलतियां सामने आई, जिसके चलते इसे कुछ दिनों के लिए न्यायालय ने रोक दिया था। काउंसलिंग का फ्रेश मॉप अप ( Fresh Mop Up ) चरण शनिवार को शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। रविवार ( Sunday ) को फिर से काउंसलिंग शुरू हुई। नीट यूजी पीजी मेडिकल एंड डेंटल काउंसलिंग बोर्ड ( Medical and Dental Counseling Board ) की ओर से फ्रेश मॉप अप चरण रविवार को जारी रहा। इस काउंसलिंग में 15 अगस्त तक पंजीकृत विद्यार्थियों ( Registered Students ) को शामिल किया जा रहा है।

 

नीट काउंसलिंग में फिर गड़बड़ी
- एसएमएस मेडिकल कॉलेज में शुरू हुआ फ्रेश मॉपअप
- न्यायालय के आदेश के बाद शुरू हुई नीट काउंसलिंग
- पांच हजार रेंक तक होनी है नीट की काउंसलिंग
- कांउसंलिंग में भी गड़बड़ी का आरोप
- निचली रेंक वालों को फिर अलोर्ट कर दिया सरकारी कॉलेज

 

नीट यूजी मेडिकल एंड डेंटल प्रवेश एवं काउंसलिंग बोर्ड ने राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद गुरूवार को मॉप अप चरण की अधिसूचना जारी कर दी थी। उम्मीदवारों को आवंटित कॉलेज में 24 से 27 अगस्त की शाम 6 बजे तक ज्वाइन करना होगा। कॉलेज स्तर पर मॉप अप चरण के लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र 25 से 27 अगस्त की रात्रि 11:45 बजे तक भरे जा सकेंगे। इस चरण में रिक्त सीटों की मैट्रिक्स का प्रकाशन 28 अगस्त को होगा। इसके बाद 31 अगस्त की शाम 6 बजे तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।


शनिवार से शुरू हुई काउंसलिंग में 5 हजार रेंक तक के मेडिकल छात्रों को शामिल किया जाएगा। शनिवार देर रात तक करीब 1100 रेंक तक की काउंसलिंग हो चुकी थी। ऐसे में रविवार को भी यह काउंसलिंग फिर शुरू हुई। कुछ विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि नए फ्रेश मॉप अप राउंड के लिए उन्होंने अपनी सीट छोड़ी। लेकिन इसके बाद उनकी सीट उनसे कम वरीयता वाले विद्यार्थी को आवंटित कर दी गई। जबकि वे तो वह सीट छोडऩा ही नहीं चाहते थे। नीट काउंसलिंग में नीचे की रेंक वालों को फिर से अच्छा कॉलेज दिए जाने का मामला सामने आया। ऐसे में कई छात्रों के अभिभावकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। काउंसलिंग में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों के समझाने के बाद वे शांत हुए।

Updated On:
25 Aug 2019, 08:19:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।