scriptविदेशी महिला ने मैनेजर के जड़ा चांटा, हाई प्रोफाइल ड्रामा देख पुलिस के फुले हाथ पैर | High Profile Drama of Foreign Woman in Jaipur | Patrika News
जयपुर

विदेशी महिला ने मैनेजर के जड़ा चांटा, हाई प्रोफाइल ड्रामा देख पुलिस के फुले हाथ पैर

विदेशी महिला का हाई प्रोफाइल ड्रामा, पुलिस की परेड…

जयपुरMay 25, 2019 / 05:17 am

dinesh

Foreign woman
जयपुर।

जयपुर भ्रमण पर आई विदेशी महिला ने शुक्रवार को 3-4 घंटे हाई प्रोफाइल ड्रामा किया। फिर कमिश्नरेट पहुंच पुलिस के हाथ पैर फुला दिए। पड़ताल के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।
पुलिस ने बताया, चायना निवासी 25 वर्षीय महिला 22 अप्रेल से विधायकपुरी क्षेत्र के रेस्ट हाउस में ठहरी हुई है। शुक्रवार सुबह उसने सफाईकर्मी को सफाई के लिए मना कर दिया। कुछ देर बाद मैनेजर भी वहां पहुंच गया। महिला को गुस्सा आने पर मैनेजर के चांटा जड़ दिया। इसके बाद वह कमिश्नरेट में एडिशनल कमिश्नर द्वितीय अजय पाल लाम्बा के पास पहुंचीं। लांबा ने थानाधिकारी विष्णु खत्री को घटना स्थल भेजा। उन्होंने रेस्ट हाउस पहुंचकर साक्ष्य जुटाए और वहां अन्य महिलाओं से पूछताछ की तो मामला ड्रामे का निकला। मामला विदेशी महिला का होने के कारण मैनेजर ने माफी मांग ली। इस पर महिला ने कार्रवाई नहीं किए जाने की बात लिखित में दी।
फोटो – प्रतीकात्मक

वहीं जयपुर में सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती गांठने व उन्हें गिफ्ट-विदेशी मुद्रा भेजने के बाद कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर विदेशी नागरिक राजधानी में ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दो मई को सांगानेर क्षेत्र में हुई ऐसी घटना के बाद अब करधनी क्षेत्र में सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती के बाद विदेशी नागरिक ने गिफ्ट के नाम पर उससे 75 हजार रु. हड़प लिए। बाद में उसे फोन व मैसेज भेज जेल भेजने की धमकी दी। घटना से डरी-सहमी जयंती विहार निवासी 36 वर्षीय पीडि़ता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। 17 अप्रेल को पीडि़ता ने सोशल मीडिया अकाउंट पर यूके के लिओ अर्सी नामक युवक की फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार की। 16 मई को उसके पास फोन आया तथा फोन करने वाली युवती ने नाम अनिता व कस्टम विभाग में कार्यरत बताया और कस्टम क्लियरेंस के नाम पर 20 हजार मांगे।
फिर पीडि़ता ने बताए गए अकाउंट में बीस हजार रु. जमा करा दिए। अगले दिन उक्त युवती ने फोन कर गिफ्ट के साथ 30 हजार पौंड होने की बात कही तथा उन्हें लेने के लिए 55 हजार रु पए भिजवाने को कहा। साथ ही ऐसा न करने पर लिओ को जेल होने की धमकी दी। थोड़ी देर बाद लिओ ने फोन कर पीडि़ता से 55 हजार जमा करवाने को कहा। इस पर पीडि़ता ने उक्त खाते में यह रुपए जमा करवा दिए। अगले दिन कथित तौर पर कस्टम विभाग से फोन आया व 26 लाख रुपए भेजने के लिए पीडि़ता से खाता नंबर मांगा। फिर बातों में फंसाकर पीडि़ता का बैंक अकाउंट नंबर ले लिया। फिर बदमाशों ने फोन कर पीडि़ता से कन्वर्जन फीस के नाम पर 1,25,000 रुपए जमा करवाने कहा, जिसके लिए उसने मना कर दिया।

Home / Jaipur / विदेशी महिला ने मैनेजर के जड़ा चांटा, हाई प्रोफाइल ड्रामा देख पुलिस के फुले हाथ पैर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो