scriptVIDEO : लोकसभा चुनाव के बाद खास मिशन में जुटी BJP, शाह ने रखा नया टारगेट..वसुंधरा राजे भी हुई बैठक में शामिल | Amit Shah Meeting on BJP New Target After Lok Sabha Chunav 2019 | Patrika News

VIDEO : लोकसभा चुनाव के बाद खास मिशन में जुटी BJP, शाह ने रखा नया टारगेट..वसुंधरा राजे भी हुई बैठक में शामिल

locationजयपुरPublished: Jun 13, 2019 10:07:49 pm

Submitted by:

rohit sharma

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत और सरकार के गठन के बाद बीजेपी अपने अगले मिशन में जुट गई है। केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी नेताओं के साथ बड़ी बैठक की।

bjp

Who can replace Mahendra Nath as BJP president in UP

लोकसभा चुनाव ( lok sabha chunav 2019 ) में प्रचंड जीत और सरकार के गठन के बाद BJP अपने अगले मिशन में जुट गई है। केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) ने आज पार्टी नेताओं के साथ बड़ी बैठक की। बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ), उमा भारती ( Uma Bharti ), दिलीप घोष, विनय सहस्त्रबुद्धे, जेपी नड्डा ( J P Nadda ) और भूपेंद्र यादव भी पहुंचे।
इस दौरान शाह की तरफ से यहां पार्टी के लिए नया टारगेट रखा है। अब बीजेपी एक बार फिर सदस्यता अभियान चलाएगी और 11 करोड़ कार्यकर्ताओं की संख्या को और भी बढ़ाएगी।

बैठक में अमित शाह ने कहा कि अभी पार्टी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं हुआ है, जब तक पार्टी का विस्तार उन क्षेत्रों में नहीं हो जाता जहां पर अभी जनाधार काफी कम है। तब तक मिशन जारी रहेगा। बैठक में पार्टी में विभिन्न पदों को भरने के लिए नए नेताओं का चुनाव करने की उम्मीद जताई गई। बीजेपी हमेशा एक व्यक्ति एक पद की नीति पर चलती रही है। ऐसे में अब सवाल है कि क्या अमित शाह पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे या फिर दोनों पदों को साथ रखेंगे।
बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव की वजह से पिछले साल सितंबर 2018 में होने वाले पार्टी के चुनाव टाल दिए गए थे। अब सत्ता में आने के बाद बीजेपी अपने विस्तार की ओर कदम बढ़ा रही है…इसके लिए अमित शाह ने अलग से 18 जून को महासचिवों की बैठक बुलाई है। जिसमें सभी महासचिवों को सदस्यता अभियान की ज़िम्मेदारी दी जाएगी, साथ ही अगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तारीख और स्थान तय किया जाएगा।
बैठक में पार्टी की आगामी चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई है। इससे पहले 9 जून को अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो