scriptचमत्कार! इनकी नजर पड़ते ही दौडऩे लगता है बैसाखी पर खड़ा होने वाला | wonder of handicap ladies | Patrika News
जबलपुर

चमत्कार! इनकी नजर पड़ते ही दौडऩे लगता है बैसाखी पर खड़ा होने वाला

चमत्कार! इनकी नजर पड़ते ही दौडऩे लगता है बैसाखी पर खड़ा होने वाला

जबलपुरDec 24, 2018 / 12:41 pm

Lalit kostha

handicap

handicap

जबलपुर. शहर में भीख मांगने वालों का गिरोह सक्रिय है। तीन पत्ती चौराहे से नौदराब्रिज के बीच रविवार को भिक्षा मांग रही महिला व युवक को एएसपी अमृत मीणा के साथ टीम ने चैक किया, तो हैरान रह गए। बैसाखी के सहारे लोगों से भीख मांग रही महिला अचानक पैरों पर खड़ी हो गई। वह कई दिनों से अपाहिज व लाचार बनकर भीख मांग रही थी। इसके बाद पूरे शहर में चैकिंग अभियान चलाया गया। देर रात तक थाना स्तर पर डेरों की भी जांच कराई गई।

news facts

तीन पत्ती चौराहे पर कार्रवाई
शहर में भीख मांगने वालों का गिरोह सक्रिय
बैसाखी छोड़ पैरों पर खड़ी हो गई महिला

शहर के प्रमुख चौराहों पर भीख मांगने वाले पेशेवर लोग सक्रिय हैं। ये अलग-अलग रंग में नजर आते हैं। कभी अपाहिज बनकर, कभी थाली में किसी देवी-देवता की फोटो रखकर और कभी छोटे बच्चों को दूध पिलाने के नाम पर लोगों से पैसे मांगते हैं। पिछले दिनों कटंगा में इस तरह की कार्रवाई हो चुकी है। ग्वारीघाट, रेलवे स्टेशन, ब्लूम चौक, तीन पत्ती, दमोहनाका, रानीताल, मेडिकल में बड़ी संख्या में इस तरह के लोग सक्रिय हैं।

शहर में भीख मांगने वालों का गिरोह सक्रिय है। ऐसे में जब तक किसी को सही तरीके से न जान लें, तब तक उसे अपने घर में प्रवेश नहीं करने दें। यहां तक कि ऐसे लोगों को दान देने, भोजन देने या भिक्षावृत्ति देने में भी सावधानी बरतें।
– अमृत मीणा, एएसपी, ट्रैफिक

शहर में कई जगह डेरे वाले दूसरे शहरों से आकर रुके हैं। इस बीच शहर में चोरी की वारदातें बढ़ी हैं। ऐसे में सभी थाना क्षेत्रों में डेरों की जांच कराई जा रही है। आम नागरिक को कोई संदिग्ध दिखें, तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।
– दीपक शुक्ला, प्रभारी एसपी

Home / Jabalpur / चमत्कार! इनकी नजर पड़ते ही दौडऩे लगता है बैसाखी पर खड़ा होने वाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो