script30 मार्च को फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, आज पारा 38 डिग्री के पार- देखें वीडियो | Western disturbance will active again on 30 March, today mercury 38 de | Patrika News
जबलपुर

30 मार्च को फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, आज पारा 38 डिग्री के पार- देखें वीडियो

30 मार्च को फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, आज पारा 38 डिग्री के पार- देखें वीडियो
 

जबलपुरMar 28, 2024 / 01:29 pm

Lalit kostha

today mercury

Western disturbance

जबलपुर . शहर में गर्मी ने परेशान करना शुरू कर दिया है। बुधवार को दिन में पारा 38 डिग्री के पार चला गया। गर्म हवा के थपेड़े भी लगे। रात में भी तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा व गर्मी महसूस हुई। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल दो दिनों तक रात के तापमान में वृद्धि होगी। लेकिन, अगले 48 घंटों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसके प्रभाव से मौसम में बदलाव आने के संकेत हैं। 30 मार्च को जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इस दौरान तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है । अगले चौबीस घण्टों के दौरान जबलपुर जिले का मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxgwc

पारे की छलांग शुरू

बुधवार को सुबह से ही चटक धूप निकली। दोपहर होने के पहले ही गर्मी सताने लगी। दिन का अधिकतम तापमान बुधवार को दो डिग्री से अधिक बढ़ा। यह 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री से अधिक की बढ़त हुई । बुधवार को न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxgvm
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxgvs

दो मौसमी प्रणालियां सक्रिय
मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में अलग-अलग स्थानों पर दो मौसम प्रणालियां सक्रिय हैं। 29 मार्च को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है। इसके असर से हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है और बादल छा रहे हैं। 30 मार्च से जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ हल्की वर्षा होने की भी संभावना है।

Home / Jabalpur / 30 मार्च को फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, आज पारा 38 डिग्री के पार- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो