scriptचकाचक है एमपी का यह रेलवे स्टेशन, रेलवे के बड़े अधिकारी ने बताया नई दिल्ली से भी अच्छा, देखें वीडियो | most beautiful and clean railway station of india | Patrika News
जबलपुर

चकाचक है एमपी का यह रेलवे स्टेशन, रेलवे के बड़े अधिकारी ने बताया नई दिल्ली से भी अच्छा, देखें वीडियो

सुंदर स्टेशन

जबलपुरJun 08, 2018 / 02:00 pm

deepak deewan

most beautiful and clean railway station of india

most beautiful and clean railway station of india

जबलपुर। रेलवे अब किसी भी नए प्रोजेक्ट के लिए राज्य सरकार से आधी राशि लेगा। राज्य आधे पैसे देंगे रेलवे तभी नए प्रोजेक्ट का काम शुरू करेगा। जबलपुर आये रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने यह बात कही। उन्होंने पत्रकारवार्ता में यह भी जानकारी दी कि जबलपुर- कटनी के बीच रेल विद्युतीकरण का काम जुलाई तक पूरा हो जायेगा।
स्पेशल ट्रेनों को जल्द ही नियमित करेंगे

जबलपुर से 4-4 साल से चल रही स्पेशल ट्रेनों को नियमित न किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी ट्रेनों को जल्द ही नियमित करेंगे। लोहानी ने बताया कि रेलवे का पूरा फोकस सेफ़्टी और इंफ्रास्ट्रक्चर पर है। विशेषकर सुरक्षा के लिए व्यापक कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल रेलवे द्वारा 4300 किलोमीटर पुराना ट्रैक बदला गया। कई जगहों पर तीसरी लाइन, चौथी लाइन के काम तेजी से चल रहे हैं।

साफ और सुंदर जबलपुर स्टेशन
रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने जबलपुर स्टेशन को दिल्ली, निजामुद्दीन से भी गौरतलब है कि पत्रकारवार्ता के पहले उन्होंने स्टेशन का व्यापक निरीक्षण किया था। रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी के दौरे को ध्यान में रखते हुए स्थानीय अधिकारी सजग थे और स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद थीं। रेलवे बोर्ड चेयरमैन कटनी से जबलपुर तक रेल विद्युतीकरण कार्य और ट्रैक का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए यहां आये थे।

ट्रेनों के स्टापेज के लिए दिया ज्ञापन
इससे पहले स्लीमनावाद रेल्वे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे चेयर मैन लोहानी को स्थानीय नागरिकों ने ज्ञापन सौंपे। लोहानी को ग्राम विकास संघर्ष समिती द्वारा ट्रेन नंबर 11651,11652 जबलपुर सिगरौली इन्टरसिटी 15206,15205 जबलपुर चित्रकूट (लखनउ)एक्सप्रेस 11266,11265 जबलपुर अंबिकापुर एक्सप्रेस के स्टापेज के लिए ज्ञापन दिया गया। सुविधा बढ़ाने एवं ओवरब्रिज के संवंध में भी मौखिक चर्चा हुई। उन्होंने मांगो पर विचार कर जल्द ही उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि जबलपुर- कटनी के बीच रेल विद्युतीकरण का काम जुलाई तक पूरा हो जायेगा।

Home / Jabalpur / चकाचक है एमपी का यह रेलवे स्टेशन, रेलवे के बड़े अधिकारी ने बताया नई दिल्ली से भी अच्छा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो