scriptघर की छत से गिरे कांग्रेस के दिग्गज नेता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, परिवार ने अंग दान किए | Congress leader ankit mishra fell from roof died during treatment in Delhi family donate his organs | Patrika News
जबलपुर

घर की छत से गिरे कांग्रेस के दिग्गज नेता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, परिवार ने अंग दान किए

कांग्रेस नेता ने दिल्ली के मेंदाता अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली। बता दें कि अंकित सोमवार धुरेड़ी की शाम कटंगा घर की छत से गिर गए थे।

जबलपुरMar 28, 2024 / 08:55 am

Faiz

congress leader died in accident

घर की छत से गिरे कांग्रेस के दिग्गज नेता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, परिवार ने अंग दान किए

मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव 36 वर्षीय अंकित मिश्रा बुधवार को दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई। कांग्रेस नेता ने दिल्ली के मेंदाता अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली। बता दें कि अंकित सोमवार धुरेड़ी की शाम कटंगा घर की छत से गिर गए थे। बताया जा रहा है कि हादसे में उन्हें कई फ्रेक्चरों के साथ साथ सिंर में गंभीर चोटें आई थीं। इसके बाद जबलपुर से सीधे उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, उन्हें बचाया नहीं जा सका। अंकित की मौत के बाद घर वालों ने उनके अंग दान कर दिए। परिवार अंकित को दिल्ली से लेकर रवाना हो चुका है। गुरुवार शाम से पहले जबलपुर में अंकित का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक अंकित धुलेंडी की शाम छत पर थे। वे बाउंड्री वॉल के पास खड़े थे। इस दौरान छत से नीचे गिर गए। जमीन से उनका सिर टकराया। उनके नीचे गिरने की आवाज सुनकर पूरे परिवार के लोग सकते में आ गए। बाहर आकर देखा तो अंकित के सिर से खून बह रहा था। आनन फानन में घर वाले उसे नजदीक के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे उपचार के लिए दिल्ली रेफर कर दिया। यहां से अंकित के घर वाले उसे एयर एबुलेंस के जरिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां उपचार के दौरान हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और आखिरकार बुधवार को मेदांता के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की सड़कों पर रोजाना हो रहीं 7 मौतें, 22 होते हैं घायल, 3 साल के आंकड़े आपको डरा देंगे

 

 

congress leader died in accident

कांग्रेस नेता अंचल सिंह गौर ने बताया कि अंकित के शरीर के कई उपयोगी अंगों को उनके स्वजन ने जरूरतमंदों को दान करने का फैसला किया है। अंकित के शरीर से छह अंगों को उनके जरूरमंदों को दान किया गया है।

 

अंकित मिश्रा के शव को स्वजन दिल्ली से देर रात जबलपुर के लिए लेकर निकल गए हैं। कांग्रेस नेता अंचल सिंह ने बताया कि अंगदान की वजह से जटिल सर्जरी हो रही है इस वजह से समय अधिक लग गया। फिलहाल, बुधवार रात को परिवार सड़क मार्ग से शव लेकर जबलपुर के लिए रवाना हो चुका है। गुरुवार सुबह ही शव अंकित के घर पहुंच जाएगा। क्षेत्रीय कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Home / Jabalpur / घर की छत से गिरे कांग्रेस के दिग्गज नेता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, परिवार ने अंग दान किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो