scriptप्रगति मैदान से नहीं मिलेंगे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के टिकट, 18 नवंबर से आम जनता के लिए होगी एंट्री | IITF ticket will not be available from Pragati Maidan | Patrika News
कारोबार

प्रगति मैदान से नहीं मिलेंगे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के टिकट, 18 नवंबर से आम जनता के लिए होगी एंट्री

18 नवंबर को आम लोगों के लिए ट्रेड फेयर में एंट्री शुरू हो जाएगी। आम लोगों के लिए टिकट की कीमत काफी सस्ती होंगी।

नई दिल्लीNov 16, 2018 / 09:20 am

Saurabh Sharma

IITF

प्रगति मैदान से नहीं मिलेंगे इंटरनेशन ट्रेड फेयर के टिकट, 18 नवंबर से आम जनता के लिए होगी एंट्री

नर्इ दिल्ली। इस बार प्रगति मैदान शुरू हुए इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की टिकट इंतजाम आॅनलाइन आैर आॅफलाइन दोनों तरीके से शुरू किया गया है। वैसे कुछ मैट्रो स्टेशनों को भी चिह्नित किया गया है। जहां से आम लोग टिकट लेकर मेले का आनंद ले सकेंगेs। लेकिन इस बार जिस मैट्रो स्टेशन को टिकट के दायरे से बाहर रखा गया है वो लोगों को थोड़ा परेशान कर सकता है। इस बार अाम लोगों को प्रगति मैदान मैट्रो स्टेशन से टिकट नहीं मिलेंगे। मौजूदा समय में 17 नवंबर तक के लिए बिजनेस क्लास या लाॅबी के लिए ट्रेड फेयर चल रहा है। जिसकी टिकट की कीमत 500 रुपए है। 18 नवंबर को आम लोगों के लिए ट्रेड फेयर में एंट्री शुरू हो जाएगी। आम लोगों के लिए टिकट की कीमत काफी सस्ती होंगी।

आम लोगों को लिए यह होगी टिकट की कीमत
आम लोगों के लिए टिकट की कीमत काफी सस्ती रखी गर्इ हैं। जहां व्यस्कों के लिए टिकट की कीमत 60 रुपए प्रति व्यक्ति होगी। वहीं दूसरी आेर बच्चों के लिए किटकट की कीमत 40 रुपए रखी गर्इ है। जबकि रविवार, शनिवार व किसी सरकारी छुट्टी वाले दिनों में टिकट व्यस्कों के लिए 120 रुपए और बच्चों के लिए 60 रुपए होगी।

इन जगहों पर की गर्इ है टिकट की व्यवस्था
इस बार कई तरह से टिकट लेने की व्यवस्था की गई है। अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के लिए इस बार टिकटों की कुल बिक्री का 50 फीसदी हिस्सा एडवांस में बेचने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं बाकी बने 50 फीसदी टिकटों को मेले के लिए ही 66 मेट्रो स्टेशनों के जरिए बेचने की योजना है। एडवांस टिकटों की बिक्री 14 नवम्बर से शुरू कर दी गर्इ है। वहीं इसके अलावा 18 से 27 नवम्बर का सीज़नल पास 1800 रुपए किया गया है।

इन मैट्रो स्टेशनों पर होगी टिकटों की बुकिंग
टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन या 66 मेट्रो स्टेशनों से की जाएगी। लेकिन इस बात पर ध्यान देना हाेगा कि इस बार ना तो प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से टिकट मिलेंगे और न ही प्रगति मैदान के किसी गेट पर टिकट उपलब्ध होंगे। इसलिए आपको इस मैट्रो स्टेशनों टिकट की व्यवस्था करनी होगी। एेसा इसलिए किया गया है ताकि गेट के बाहर किसी भी तरह की भीड़ आैर ट्रैफिक जाम ना हो।

ये होगा ट्रेड फेयर में एंट्री आैर एग्जिट का समय
मेला सुबह 9.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक ही चलेगा। हालांकि पहले ये मेला रात भर भी चलता था। लेकिन अब समय में बदलाव कर दिया गया है। वहीं शाम को 5:30 बजे के बाद से मेले में किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। यानी मेले में एंट्री करने वालों को शाम 5:30 से पहले एंट्री लेनी होगी।

Home / Business / प्रगति मैदान से नहीं मिलेंगे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के टिकट, 18 नवंबर से आम जनता के लिए होगी एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो