scriptस्वच्छता सर्वेक्षण : सर्वे करने वाली कंपनी की ये नाकामी आई सामने | The failure of the surveying company to come | Patrika News
इंदौर

स्वच्छता सर्वेक्षण : सर्वे करने वाली कंपनी की ये नाकामी आई सामने

– सेवन स्टार रेटिंग : टीमों ने सोमवार को भी नहीं किया सर्वे- पहले बोले सर्वे शुरू कर रहे, फिर कहा, टैब नहीं चले

इंदौरJan 16, 2019 / 01:47 pm

हुसैन अली

Swacchta

स्वछता सर्वेक्षण : सर्वे करने वाली कंपनी की ये नाकामी आयी सामने

इंदौर. सेवन स्टार रेटिंग को लेकर सर्वे करने वाली कंपनी केंटोर की नाकामी एक बार सामने आई है। कंपनी के सर्वेयर मंगलवार को दिनभर शहर में बैठे रहे, लेकिन सर्वे शुरू नहीं कर पाए। शाम को निगम अफसरों को बताया, टैबलेट नहीं चलने से सर्वे नहीं किया। बुधवार से सर्वे शुरू करने की बात कही है। सर्वेयर पहले 2 जनवरी को सर्वे करने आए थे, लेकिन तब तकनीकी कारण बताकर सर्वे नहीं कर पाए और लौट गए थे। सोमवार को टीम वापस इंदौर पहुंची और निगम अधिकारियों को मंगलवार दोपहर 12 बजे से सर्वे शुरू करने की बात कही थी।
बाद में दोपहर 3 बजे से वार्ड 22 में सर्वे शुरू करने की बात कही। टीम के वार्ड 22 से सर्वे शुरू करने की जानकारी मिलते ही अफसरों ने वहां सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का मुआयना शुरू कर दिया। जोन 5 के अफसरों के अलावा आला अफसरों ने भी वार्ड के सभी स्थानों का दौरा किया। दोपहर 3 बजे बाद भी टीमें नहीं पहुंचीं तो अफसर फोन लगाते रहे, लेकिन टीम के सदस्यों ने फोन बंद कर लिए। शाम करीब 6 बजे अफसरों का टीम के सदस्यों से संपर्क हुआ तो उन्होंने कहा, सर्वे के लिए उनके पास जो टैबलेट हैं वे काम नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए सर्वे शुरू नहीं कर पाए। र्वेयरों ने जानकारी दी, पूरे देश में सर्वे टीमों के टैबलेट काम नहीं कर रहे थे।
सुबह से अफसर फील्ड में
सोमवार को सर्वे टीमों के दोबारा लौटने के बाद निगम ने भी तैयारियों को पुख्ता करना शुरू कर दिया था। अफसरों की बैठकें रात 1 बजे तक चलती रहीं। अफसरों ने वार्डवार व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर निर्देश जारी किए। सुबह भी सारे अफसर जल्दी फील्ड में उतरकर शहरभर की सफाई व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने में लगे रहे।
स्वच्छता सर्वे पर ज्यादा ध्यान
सेवन स्टार सर्वे की टीम द्वारा सर्वे के लिए समय बदलने से निगम अफसर भी परेशान हैं। उन्होंने अब 17 जनवरी को होने वाले स्वच्छता सर्वे पर ज्यादा ध्यान देने और तैयारियां पूरी करने के मौखिक आदेश जारी करना शुरू कर दिए।

Home / Indore / स्वच्छता सर्वेक्षण : सर्वे करने वाली कंपनी की ये नाकामी आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो