scriptBreaking : मतदान में भी इंदौर देश में नंबर वन, इन दो ऐप पर लाइव देख सकेंगे रिजल्ट्स VIDEO | indore take number one position in voting in country | Patrika News
इंदौर

Breaking : मतदान में भी इंदौर देश में नंबर वन, इन दो ऐप पर लाइव देख सकेंगे रिजल्ट्स VIDEO

स्वच्छता में तीन नंबर वन रहने वाले शहर इंदौर ने मतदान में भी अपना दबदबा कायम रखा है।

इंदौरMay 22, 2019 / 03:15 pm

हुसैन अली

election

Breaking : मतदान में भी इंदौर देश में नंबर वन, इन दो ऐप पर लाइव देख सकेंगे रिजल्ट्स VIDEO

इंदौर. स्वच्छता में तीन नंबर वन रहने वाले शहर इंदौर ने मतदान में भी अपना दबदबा कायम रखा है। यहां के जागरूक लोगों की वजह से 20 लाख से अधिक मतदाताओं वाले शहरों की श्रेणी में इंदौर ने मतदान में 69.66 प्रतिशत के साथ नंबर वन स्थान प्राप्त किया है। दूसरे स्थान पर कोलकाता 67.78 के साथ और अहमदाबाद 60.85 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहे हैं। जिला पंचायत सीईओ नेहा मीणा ने यह जानकारी देते हुए शहरवासियों को बधाई दी और वोटिंग के लिए आभार माना है।
रिकाउंटिंग का कोई प्रावधान नहीं : कलेक्टर

कलेक्टर लोकेश जाटव ने चर्चा में कहा कि ईवीएम और वीवीपेट आने बाद रिकाउंटिंग का कोई प्रावधान नहीं है। अगर किसी राउंड में ईवीएम को लेकर कोई आपत्ति आती है तो स्थिति को देखते हुए उसमें रिटर्निंग अधिकारी स्पीकिंग ऑर्डर पारित करेंगे। हमारा पूरा ध्यान अभी मतगणना पर है। अगर किसी राउंड में किसी ईवीएम से रिजल्ट नहीं ले पा रहे हैं तो उस ईवीएम को उस राउंड से बाहर कर दिया जाएगा। सभी ईवीएम की मतगणना समाप्त हो जाएगी उसके बाद उस ईवीएम के बारे में निर्णय लिया जाएगा। वोटर हेल्पलाइन एप और ईसीआई ट्रेंड्स एप पर रिजल्ट के ऑप्शन दिए गए हैं। इस पर समय-समय पर रिजल्ट अपडेट होते रहेंगे। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।
मंत्री वर्मा की कलेक्टर से मांग : हर राउंड के बाद जारी हो सर्टिफिकेट

मतगणना से पूर्व कांग्रेस हर जरूरी कदम उठा रही है। आज मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव से चर्चा की। वर्मा ने कहा कि मतगणना के हर राउंड के बाद सर्टिफिकेट जारी किया जाए। उनकी इस बात को कलेक्टर ने मान्य किया है। इसके अलावा शाम 7 बजे शुभकाराज गार्डन पर कांग्रेस के मतगणना एजेंट्स को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इसके लिए विशेष टीम भी इंदौर आई है।

Home / Indore / Breaking : मतदान में भी इंदौर देश में नंबर वन, इन दो ऐप पर लाइव देख सकेंगे रिजल्ट्स VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो