scriptड्रेनेज लाइन खोदी, मिट्टी घरों के सामने पटक दी | Drainage line sludge slipped in front of houses | Patrika News
इंदौर

ड्रेनेज लाइन खोदी, मिट्टी घरों के सामने पटक दी

नगर निगम के रवैए से जनता हुई परेशान

इंदौरJul 15, 2019 / 05:59 pm

रीना शर्मा

indore

ड्रेनेज लाइन खोदी, मिट्टी घरों के सामने पटक दी

इंदौर. महापौर मालिनी गौड़ की विधानसभा में आने वाले वार्ड 66 की जनता इन दिनों नगर निगम के रवैये से परेशान है। खातीवाला टैंक में नगर निगम पुरानी ड्रेनेज लाइन निकालकर नई लाइन डाल रहा है। इसकी खुदाई में निकाली जा रही गंदगी और मिट्टी लोगों के घरों के सामने ही डाली जा रही है। इस कारण बदबू और कीचड़ से जनता परेशान हो रही है।
खातीवाला टैंक में महाकाल चौराहे के आसपास के इलाके में लंबे समय से ड्रेनेज की समस्या बनी हुई थी। रहवासियों ने पार्षद सरिता मंगवानी सहित निगम को काफी शिकायतें कीं। इसी बीच यहां मौजूद एक चेंबर धंस गया। यहां पास ही बिजली का ट्रांसफार्मर होने के कारण खतरा बढऩे से नगर निगम ने यहां पर ड्रेनेज लाइन डालने और चेंबर बनाने का काम शुरू किया है। लेकिन, मिट्टी और गाद घरों के सामने और खाली प्लॉट्स में ही डाली जा रही है। रहवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। रविवार को भी क्षेत्रीय पार्षद सरिता के प्रतिनिधि जवाहर मंगवानी मौके पर पहुंचे तो रहवासियों ने काम करने के तरीके को लेकर विरोध जताया। रहवासियों और मंगवानी के बीच खासी झड़प भी हुई। मंगवानी ने कहा, चेंबर गहरा होने के साथ ही काफी पुराना भी है। रहवासी मिट्टी बाहर करने की बात कर रहे हैं, जबकि लाइन डलने के बाद मिट्टी वापस यहीं डाली जानी है। खुले मौसम के चलते हम तेजी से काम करने की तैयारी कर रहे हैं, मशीनें भी लगाई हैं। लेकिन, कुछ लोगों ने ठेकेदार को काम नहीं करने दिया। उल्टा काम बंद करा दिया।
must read : बेटी के साथ मंदिर जा रहे भाजपा नेता को कार ने मारी टक्कर, हादसे में टूटी हड्डी

तुलसी नगर में रास्ता रोका, रहवासियों ने पुलिस को की शिकायत

विवादित तुलसी नगर में खाली जमीन पर कब्जे कर निर्माण का मामला सामने आया है। यहां आम रास्ते पर कब्जे की कोशिश को लेकर रहवासियों ने पुलिस को शिकायत की। श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राजेश तोमर के मुताबिक, तुलसी नगर के पीछे अपोलो डी सिटी रोड पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जे के अलावा कॉलोनी के अंदर रास्ते पर भी भूमाफिया कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। तुलसी नगर एवेन्यू में प्लॉट 58 एए के सामने वाली सड़क पर भूमाफिया द्वारा कब्जा करने के लिए मिट्टी का ढेर लगाकर निर्माण की तैयारी की जा रही है। लसूडिय़ा थाना प्रभारी को रहवासियों की ओर से इसकी शिकायत की गई। रहवासियों की बैठक हुई। इसमें जिला प्रशासन एवं प्रदेश शासन के गैरजिम्मेदाराना रवैये को लेकर आक्रोश जताया गया। बैठक में कॉलोनी वैध करने में देरी के चलते सक्रिय हुए भूमाफियाओं से बढ़ रही दिक्कतों पर भी चर्चा हुई। अपोलो डीबी सिटी रोड पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जा कर दुकानें खोले जाने को भी कॉलोनी की सुरक्षा के लिए खतरा बताया। रहवासियों ने अपनी सुरक्षा के लिए प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Home / Indore / ड्रेनेज लाइन खोदी, मिट्टी घरों के सामने पटक दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो