scriptनगर निगम में भ्रष्टाचार : काम एक, निकाले एक दिन में दो वर्कऑर्डर | Corruption in corporation: work one, two work order removed | Patrika News

नगर निगम में भ्रष्टाचार : काम एक, निकाले एक दिन में दो वर्कऑर्डर

locationइंदौरPublished: Jan 13, 2019 11:41:04 am

नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है।

nagar nigam

नगर निगम में भ्रष्टाचार : काम एक, निकाले एक दिन में दो वर्कऑर्डर

नितेश पाल @ इंदौर. नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है। ड्रेनेज विभाग ने एक ही जगह पर सीवरेज लाइन डालने के लिए एक ही दिन में दो वर्कऑर्डर जारी कर दिए। दो ठेकेदारों को वर्कऑर्डर दिए गए। निगम ने जोन 15 के वार्ड 83 में स्कीम नंबर 71 के ए सेक्टर में पूर्व में डाली गई ड्रेनेज लाइन को क्षतिग्रस्त मानते हुए मकान नंबर 1 से 184 तक नई लाइन डालने के लिए मे. आरुषि इंटरप्राइजेस 11 बंगला केसरबाग रोड को 17,91,950 रुपए का वर्कऑर्डर जारी किया।
जल यंत्रालय एवं ड्रेनेज विभाग ने वर्कऑर्डर नंबर 137 से दिनांक 12 मई 2017 को ये काम ठेकेदार कंपनी को दिया था। उसी दिन 139 नंबर से स्कीम 71 सेक्टर ए में ड्रेनेज लाइन डालने का एक और वर्कऑर्डर जारी किया गया। इस कार्यादेश के मुताबिक यहां मकान नंबर 1 से लेकर 249 तक ड्रेनेज लाइन डाली जाना थी। 12,29,560 रुपए में ये काम मे. सालासर ट्रेडर्स को करने का कार्यादेश जारी किया गया। इन दोनों टेंडर में लगभग 30 लाख का घपला होने की बात सामने आ रही है। ये पूरा काम जोन स्तर पर ही करवाया गया था।
शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं
पूर्व पार्षद दिलीप कौशल ने नगर निगम में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन उसके बाद भी निगम के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया।

इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैं इसकी फाइल देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।
-संदीप सोनी, अपर आयुक्त, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो