scriptअनाज व्यापारी का फरार मैनेजर कोर्ट में सरेंडर | Absconding manager of Grain trader surrendered in court | Patrika News
इंदौर

अनाज व्यापारी का फरार मैनेजर कोर्ट में सरेंडर

पुलिस को गुमराह कर व्यापारी को ही बना दिया था गुंडा

इंदौरJul 16, 2019 / 10:54 am

Pawan Rathore

rajasthan news

indo american couple medical fraud heist,fraud teresa,fraud,money fraud,bhopal money fraud,

इंदौर।

पुलिस को गुमराह कर एक अनाज व्यापारी का नाम गुंडा लिस्ट में शामिल करानेवाले मैनेजर ने कल कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उसे पुलिस के सुपुर्द किया गया है। वहीं फरियादी ने आरोप लगाया कि पुलिस को गुमराह कर उसे उसके ही नौकर ने गुंडा करार दिया था।
संयोगितागंज थाने में दर्ज धोखाधड़ी के केस में अनाज की लाखों रूपयों की हेराफेरी व दस्तावेजों की कूटरचना के जुर्म में पुलिस संयोगितागंज ने बंशीलाल चौधरी, निलेश भावसार व अमित भावसार के खिलाफ दिनांक 20 मई को धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया था। इस मामले में बंशीलाल चौधरी फरार था। उसकी अग्रिम जमानत अर्जी पहले सेशन कोर्ट ने खारिज कर दी थी। इसके बाद वह हाईकोर्ट गया और वहां फरियादी निखिल अग्रवाल का नाम गुंडा लिस्ट में होने की जानकारी दी थी।
इस पर निखिल के वकील अजय उकास ने आपत्ति ली थी और कोर्ट को बताया था कि लसुडिय़ा थाने में बंशी द्वारा फरियादी निखिल के खिलाफ दर्ज करवाए गए मारपीट के झूठे केस के आधार पर ही उसका नाम गुंडा लिस्ट में घसीटा गया है, जबकि पुलिस ने जांच में साफ हो गया कि उसके खिलाफ पूर्व में मुंबई-सतना में पंजीबद्ध अधिकांश प्रकरणों में क्लीनचिट मिल गई और वर्तमान में कोई केस नहीं होने से पुलिस ने 3 अप्रैल को ही फरियादी का नाम गुंडा सुची से हटा दिया था। इसके बाद कोर्ट ने बंशी को जमानत नहीं दी थी और उसकी अर्जी इस शर्त पर विथड्रा करने की परमिशन दी कि वह 15 दिन के भीतर ट्रायल कोर्ट में सरेंडर करें। बंशी ने कल दोपहर में सीजेएम के समक्ष सरेंडर कर दिया। जहां पुलिस ने उसकी औपचारिक गिरफ्तारी लेकर हिरासत में ले लिया है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएंगा।
बाप के कारण बेटा भी बन गया आरोपी
मजेदार बात यह है कि इस मामले में बंशीवाला ट्रेडवलिंग के मालिक के नाते बंशी ने हाईकोर्ट में जमानत के लिए जो कागज पेश किए थे, उनमें गुमाश्ता व नगर निगम के ट्रेड लायसेंस की कॉपी व अपने पुत्र दिनेश चौधरी के बयान पेश किए थे। इन्हीं के आधार पर पुलिस ने गत 13 जुलाई को दिनेश को भी आरोपी बना लिया है और गिरफ्तार कर अभी पुलिस रिमांड पर ले रखा है।
यह था पूरा मामला
संयोगितागंज थाने में बंशी के खिलाफ एफआईआर हुई कि वह निखिल के यहां एक लाख प्रतिमाह की तनख्वाह पर मैनेजर था। इस दौरान उसने बाले-बाले नई फर्म बंशीवाला ट्रेडवलिंग खोल ली और निखिल के साथ धोखाधड़ी कर अमानत में ख्यानत की और 53 लाख रुपए नीमा टेडिंग कंपनी में ट्रांसफर करवाकर उसके मालिक महेश सिंघल से नगद प्राप्त कर लिए।

Home / Indore / अनाज व्यापारी का फरार मैनेजर कोर्ट में सरेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो