scriptलोकसभा चुनावों के नतीजों के लिए तेलंगाना तैयार, 35 जगहों पर होगी वोटों की गिनती | lok sabha election 2019 result live update | Patrika News

लोकसभा चुनावों के नतीजों के लिए तेलंगाना तैयार, 35 जगहों पर होगी वोटों की गिनती

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: May 22, 2019 08:13:43 pm

Submitted by:

Prateek

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार होगी वोटों की गिनती…
 

file photo

file photo

(हैदराबाद): कल यानि गुरूवार को लोकसभा चुनावों के नतीजे आने वाले हैं, जिसके लिए तेलंगाना राज्य ने देश के अन्य राज्यों की तरह पूरी तैयारी कर ली है। तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार पहले ईवीएम से वोटों की गिनती की जाएगी। उसके बाद पर्ची निकालकर 5 पोलिंग स्टेशनों का चयन किया जाएगा। फिर उनके वीवीपैट स्लिप्स का ईवीएम से आए नतीजों से मिलन किया जाएगा। उसके बाद ही अंतिम फैसला घोषित किया जाएगा।


बता दें कि, तेलंगाना में 35 जगहों पर वोटों की गिनती होगी, जिसके लिए 126 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं। पोस्टल बैलट की गिनती कल सुबह 8 बजे से होगी और 8 बजकर 20 मिनट से ईवीएम की गिनती शुरू होगी। राज्य की 17 लोकसभा सीटों के लिए 443 उम्मीदवार मैदान में उतरें हैं। इसी के साथ राज्य की निज़ामाबाद सीट पर सब से ज़्यादा उम्मीदवार खड़े हुए हैं, जो की मौजूदा सांसद के. कविता और मोदी सरकार की किसानों के प्रति बेरुख़ी के कारण चुनावी मैदान में उतरे किसान हैं। इनमें से कई ने तो सीधे उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंच कर पीएम मोदी के विरोध में चुनाव लड़ने के लिए अपने नामांकन दाखिल किए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो