scriptएक और TSRTC कर्मचारी ने खुद को लगाई आग, सोमवार को खम्मम बदं का आह्वान | khammam Close Call On 14 October By TSRTC Workers | Patrika News

एक और TSRTC कर्मचारी ने खुद को लगाई आग, सोमवार को खम्मम बदं का आह्वान

locationहैदराबादPublished: Oct 13, 2019 09:59:21 pm

Submitted by:

Prateek

आत्मदाह के बाद रविवार को जान गंवाने वाले खम्मम निवासी श्रीनिवास रेड्डी को श्रद्धांजलि दी जा रही थी इसी बीच यह ख़बर सामने आई…

एक और TSRTC कर्मचारी ने खुद को लगाई आग, सोमवार को खम्मम बदं का आह्वान

एक और TSRTC कर्मचारी ने खुद को लगाई आग, सोमवार को खम्मम बदं का आह्वान

(हैदराबाद): टीएसआरटीसी कर्मचारियों के प्रति सरकार के उदासीन रवैये से हताश होकर हड़ताली कर्मचारियों के आत्महत्या का प्रयास करने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को वरंगल में एक कर्मचारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की। गनीमत रही की वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे रोक लिया।

 

आत्मदाह के बाद रविवार को अस्पताल में जान गंवाने वाले खम्मम निवासी श्रीनिवास रेड्डी को श्रद्धांजलि दी जा रही थी इसी बीच यह ख़बर सामने आई। शनिवार को रेड्डी ने अपने घर पर खुद को आग लगा ली थी। रविवार को उनकी मौत हो गई। हैदराबाद के निधानी डिपो पर सैंकड़ों लोगों ने रेड्डी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और कैंडल मार्च निकाला। इधर वरंगल जिले के नरसंपेट बस अड्डे के पास रवि नामी कर्मचारी ने आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने उसे बचा लिया।


इधर रेड्डी की मौत के बाद खम्मम में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। सोमवार को खम्मम बंद का आह्वान किया गया है। जिसे सभी राजनीतिक दलों का समर्थन भी प्राप्त हुआ है।

 

दूसरी तरफ परिवहन निगम के बर्खास्त कर्मचारियों के साथ हैदराबाद में राजनीतिक दलों ने एक प्रमुख बैठक की, जिसमें यह प्रस्ताव रखे गए कि राज्य परिवहन निगम को तेलंगाना सरकार में मिला लिया जाए। अप्रैल 2017 के वेतन संशोधन समझौते पर अमल दरामद और महिला कर्मचारियों को नवजात बच्चों की देख रेख के लिए अवकाश का अधिकार मिले।

 

छात्र संगठनों ने दिया हड़ताल को समर्थन

ऐतिहासिक उस्मानिया विश्वविद्यालय के आर्ट्स कॉलेज के पास करीब 25 छात्र संगठनों ने भी टीएसआरटीसी की अनिश्चितकालीन हड़ताल को समर्थन देने का ऐलान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो