scriptअं तरिम बजट में आंध्रप्रदेश की अनदेखी से उपजा विरोध,खफा चंद्रबाबू नायडू पहली बार काले कपडे पहन विधानसभा पहुंचे | chandrababu naidu wear black dress in first time | Patrika News

अं तरिम बजट में आंध्रप्रदेश की अनदेखी से उपजा विरोध,खफा चंद्रबाबू नायडू पहली बार काले कपडे पहन विधानसभा पहुंचे

locationहैदराबादPublished: Feb 01, 2019 08:45:14 pm

Submitted by:

Prateek

आंध्रप्रदेश में काला दिवस बनाया गया…
 

naidu

naidu

(हैदराबाद): केंद्र सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश किया। प्रभारी वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने सदन के समक्ष बजट पेश किया। जहां भाजपा व एनडीए के सहयोगी दल सरकार की ओर से बजट में की गई घोषणाओं की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे वहीं विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया इसके बिल्कुल उलट है। आंध्रप्रदेश सरकार व टीडीपी सांसदों की ओर इस बजट को लेकर खुलकर नाराजगी जाहिर की गई। आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सभी दल एकमत दिखाई दिए। राज्य के सीएम चंद्रबाबू नायडू खुद विधानसभा सत्र के दौरान काले कपडों में पहुंचे।

 

आंध्रप्रदेश सरकार की ओर बजट में अंतरिम बजट 2019 में आंध्रप्रदेश के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया गया। इसी के साथ बजट में आंध्रप्रदेश की अनदेखी करने को लेकर विविध पार्टियों ने शुक्रवार को बंद रखा। सत्ताधारी टीडीपी ने काला दिन मना कर बजट के दिन मोदी सरकार पर अपना गुस्सा उतारा। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने उस वक्त सबको चौंका दिया जब वे काले कपडे पहन कर आंध्रप्रदेश की विधानसभा में पहुंचे। उनके करीबी बताते हैं कि अपने जीवन में पहली बार चंद्रबाबू नायडू ने काले कपडे पहने हैं। चंद्रबाबू नायडू को अमूमन क्रीम रंग के सादा लिबाज़ में देखा जाता रहा है।


केंद्र द्वारा आंध्रप्रदेश के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए टीडीपी के सांसदों ने भी केंद्रीय बजट के दिन संसद में भी काले कपडे पहन कर अपनी नाराजगी जताई। बंद के कारण पूरे आंध्रप्रदेश में सामान्य जनजीवन तथा कामकाज बाधित रहा। राज्य की सभी पार्टियों ने बंद का समर्थन किया। विविध पार्टियां आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आंदोंलित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो