scriptऑस्ट्रेलिया से महिला के जूते में घर तक साथ चला आया ‘अजगर’, इस हैरतअंगेज घटना का ऐसे हुआ खुलासा | python travels from australia to scotland | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ऑस्ट्रेलिया से महिला के जूते में घर तक साथ चला आया ‘अजगर’, इस हैरतअंगेज घटना का ऐसे हुआ खुलासा

आस्ट्रेलिया घूमने गई एक महिला अनजाने में अपने साथ ले आई खतरनाक चीज
महिला के जूते में छिपा था अजगर
परिवार ने फिर उठाया यह कदम

नई दिल्लीMar 01, 2019 / 01:33 pm

Priya Singh

python travels from australia to scotland

ऑस्ट्रेलिया से महिला के जूते में घर तक साथ चला आया ‘अजगर’, इस हैरतअंगेज घटना का ऐसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली। जब हम कहीं घूमने जाते हैं तो वहां की कोई खास और मशहूर चीज खरीद ले आते हैं। लेकिन स्कॉटलैंड से आस्ट्रेलिया घूमने गई एक महिला अनजाने में ऐसी चीज अपने साथ ले आई कि उसे यह ट्रिप जिंदगीभर याद रह जाएगी। आस्ट्रेलिया की ट्रिप पर गई यह महिला अपने साथ एक ऐसी खतरनाक चीज ले आई जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है। मारिया नाम की इस महिला ने ट्रिप से आने के बाद जब अपना सामान अनपैक किया तो उसे अपने जूते के अंदर एक अजगर पड़ा मिला। मारिया हैरान थी कि ऐसा कैसे हो गया। काफी सोचने के बाद उन्हें समझ आया कि यह अजगर उसके साथ आस्ट्रेलिया से ही आया होगा। मारिया का दावा है कि यह अजगर 9300 मील का सफर तय कर उनके साथ ऑस्ट्रेलिया से ही आया है। मारिया का कहना है कि जब उन्होंने अजगर को देखा तब वह अपनी खाल छोड़ने की प्रक्रिया में था।

जब अजगर की इस प्रजाति के बारे में जानकारी निकाली गई तब पता चला कि एक गैर जहरीली प्रजाति का अजगर है। जो आमतौर पर पाला भी जाता है। मारिया के दामाद का कहना था कि उन्होंने जब उसे पहली बार देखा तो उन्हें लगा कोई उनके साथ मज़ाक कर रहा है, लेकिन कुछ समय बाद यह पक्का हो गया कि वह असली अजगर है। मारिया के दामाद ने बड़ी ही सावधानी के साथ जूते को गार्डन में जाकर रखा और स्कॉटिश सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रअलिटी टू एनिमल को बुलाया। जिसके बाद अजगर को उनके हवाले कर दिया गया। बता दें कि हाल के मौसम में आस्ट्रेलिया से लगातार सांप निकलने की घटनाएं सामने आ रही हैं। बता दें कि आस्ट्रेलिया का मौजूदा तापमान अधिक है ऐसे में सांप कोई नमी वाली जगहों को ढूंढने लगते हैं। यही वजह है कि आस्ट्रेलिया में सांप के छिपने को लेकर ऐसी किस्से सुनने को मिलते हैं।

Home / Hot On Web / ऑस्ट्रेलिया से महिला के जूते में घर तक साथ चला आया ‘अजगर’, इस हैरतअंगेज घटना का ऐसे हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो