scriptघर में हो रही थीं शादी की तैयारियां, 1 दिन पहले नाबालिग ने किया ऐसा काम, गम में डूबा परिवार | Minor girl attempt suicide | Patrika News
हरदा

घर में हो रही थीं शादी की तैयारियां, 1 दिन पहले नाबालिग ने किया ऐसा काम, गम में डूबा परिवार

पिता ने तय की थी बेटी की शादी

हरदाMay 21, 2019 / 11:59 am

sandeep nayak

patrikaUP

Nephew kills 11-year-old child including uncle-aunt

हरदा। एक नाबालिग की मर्जी पूछे बगैर उसकी शादी तय करना और तारीख तय करना एक परिवार के लिए महंगा पड़ गया। घटना सोमवार-मंगलवार रात की है। जहां नाबालिग ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। घटना सिविल लाइन थाने के बूदड़ा गांव की है।
जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाने के बूदड़ा गांव निवासी कूरकू समाज की १७ वर्षीय नाबालिग का विवाह पिता ने तय कर दिया था। विवाह २२ मई को होना तय था। नाबालिक के मना करने पर भी पिता ने शादी तय कर दी थी। जिससे युवती नाराज थी। इसी को लेकर युवती ने सोमवार-मंगलवार रात को कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। तबियत बिगडऩे पर इसकी सूचना भाई को लगी तो वह उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने उसका उपचार किया। वहीं मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अस्पताल में पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी लेकर तहसीलदार ने बयान लिए।
मना करने पर भी पत्नी मायके गई तो पति फांसी पर झूला
हरदा। शहर के एलबीएस कॉलेज भैरोबाबा मंदिर के पास एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। चार दिन पहले उसकी पत्नी मायके जा रही थी। पति ने मना किया था। इसी बात से नाराज होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने बताया कि राजेश पिता सूरज पाल प्रजापति (40) निवासी कुसनेर जिला जबलपुर का रहने वाला है। वह हरदा में पत्नी व बच्चों के साथ किराए के मकान में रहकर वाहन चलाता था। चार दिन पहले पत्नी शहर के तवा कॉलोनी स्थित मायके में आयोजित गंगा पूजन में चली गई थी। युवक का ***** जितेंद्र शनिवार रात 10 बजे उसके घर पहुंचा तो उसे बदबू आई। इसके बाद जितेंद्र ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आया है कि पत्नी के जाने के बाद राजेश बाजार भी गया था। संभवत: उसने 17 मई की शाम के बाद फांसी लगाई होगी। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पीएम कराया।

Home / Harda / घर में हो रही थीं शादी की तैयारियां, 1 दिन पहले नाबालिग ने किया ऐसा काम, गम में डूबा परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो