scriptअसम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हमला | Congress leader Jairam Ramesh's car attacked | Patrika News
गुवाहाटी

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया है कि असम में बीजेपी के लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला किया है।

गुवाहाटीJan 21, 2024 / 04:47 pm

Krishna Das Parth

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हमला

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया है कि असम में बीजेपी के लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला किया है। जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, “कुछ समय पहले सुनीतपुर के जुमुगुरीहाट में मेरी गाड़ी पर बीजेपी के लोगों ने हमला कर दिया, और गाड़ी के विंडशील्ड पर लगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा के स्टिकर भी फाड़ दिए। उन्होंने आगे कहा कि हमला करने वालों ने स्टीकर को पानी फेंक दिया और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विरोध में नारे लगाए, लेकिन हमने संयम बनाए रखा। गुंडों को माफ कर दिया और वहां से तेजी से आगे बढ़ गए। निस्संदेह यह असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की ओर से कराया जा रहा है, लेकिन हम डरे हुए नहीं हैं और संघर्ष करते रहेंगे।
कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हुए हमले की निंदा करते हुए पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “आज जब हमारा काफिला असम में रैली स्थल की ओर जा रहा था तभी जुमगुरीहाट में सीएम सरमा के गुंडों ने कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के कैमरामैन और अन्य सदस्यों पर हमला किया, जिनमें 2 महिलाएं भी शामिल थीं। इन गुंडों ने जयराम रमेश की भी गाड़ी से न्याय यात्रा का स्टीकर फाड़ दिया और पानी फेंक दिया. उन्होंने आगे कहा कि हिमंता भारत जोड़ो न्याय यात्रा को तुम और तुम्हारे गुंडे नहीं रोक सकते। कांग्रेस के एक अन्य नेता केसी वेणुगोपाल ने भी इस हमले की निंदा की है।
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विश्वनाथ जिला मुख्यालय विश्वनाथ चरियाली में यह आरोप लगाया कि असम की बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार लोगों को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने को लेकर धमकी दे रही है। यही नहीं यात्रा से जुड़े रूटों पर कार्यक्रमों की अनुमति भी नहीं दी जा रही है। राज्य में पार्टी के झंडे और बैनरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि लोग बीजेपी से खौफ नहीं खाते हैं।
उन्होंने आगे कहा, “वे (सरकार) अगर यह सोचते हैं कि लोगों को दबा सकते हैं तो उन्हें यह एहसास नहीं है कि यह राहुल गांधी की यात्रा नहीं है। लोगों की आवाज उठाने वाली यह यात्रा है।” उन्होंने कहा, “हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लंबे भाषण नहीं देते हैं। हम रोजाना 7 से 8 घंटे की यात्रा करते हैं। इस दौरान हम लोगों के मुद्दों को सुनते हैं। हमारा उद्देश्य इन मुद्दों को उठाना है।”
राहुल गांधी की अगुवाई में न्याय यात्रा आज रविवार सुबह अरुणाचल प्रदेश से विश्वनाथ होते हुए एक बार फिर असम में प्रवेश कर गई। यात्रा के असम में फिर से आने पर राहुल ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस को आगामी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ बड़े अंतर से जीत मिलेगी। उन्होंने असम सरकार पर हमला करते हुए कहा, “न तो राहुल गांधी और न ही राज्य के लोग आपसे डरते हैं। जो चाहें आप कर लीजिए लेकिन जब चुनाव होंगे, तो कांग्रेस बड़े अंतर से जीतेगी।”

Home / Guwahati / असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो