scriptगोरखपुर मेडिकल कालेज में नर्स की गंभीर लापरवाही , जा सकती थी मरीज की जान | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर मेडिकल कालेज में नर्स की गंभीर लापरवाही , जा सकती थी मरीज की जान

गोरखपुर का BRD मेडिकल कालेज हमेशा किसी न किसी कारण सुर्खियों में रहता है। अभी जूनियर डॉक्टरों द्वारा तीमारदार की पिटाई का मामला चल ही रहा है तभी एक नर्स द्वारा मरीज के इलाज में गंभीर लापरवाही सामने आई है।

गोरखपुरApr 26, 2024 / 04:38 pm

anoop shukla

BRD मेडिकल कॉलेज में नर्स द्वारा की गई गंभीर लापरवाही का मामला आया है।घटना स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के वार्ड सात की है।इतना ही नहीं मरीज को आईवी फ्लूड भी नहीं लगाया। दूसरी नर्स को भी मरीज की मदद करने से रोक दिया। पीड़ित महिला एसडीएम सदर कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की बहन है। पीड़िता ने इस मामले की शिकायत कॉलेज के अधिकारियों से की है।
बताया जा रहा है कि महिला को चार महीने का गर्भ था। किसी वजह से उसे गर्भपात हो गया। परिजनों ने महिला को मेडिकल कॉलेज में स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में भर्ती कराया। उसे वार्ड नंबर सात में रखा गया है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को वार्ड में मौजूद स्टाफ नर्स अंजू से मरीज का विवाद हो गया। स्टाफ नर्स मरीज को इंट्रा कैथ के जरिए एंटीबायोटिक इंजेक्शन लग रही थी। उसने इंजेक्शन इंट्रा कैथ में ही छोड़ दिया। इतना ही नहीं मरीज को आईवी फ्लूड लगना था। वह भी नहीं लगाया। परिजनों ने जब ड्यूटी पर तैनात दूसरे नर्स से मदद मांगी तो स्टाफ नर्स ने सहकर्मी को मदद करने से रोक दिया। पीड़ित महिला ने इसकी जानकारी अपने भाई को दी। बताया जा रहा है कि इस मामले में परिजनों ने अस्पताल के आला अधिकारियों से भी शिकायत की है।
SIC मेडिकल कालेज

मेडिकल कॉलेज के एसआईसी के डा राजेश राय ने कहा कि मामला संवेदनशील है। नर्स को ऐसा नहीं करना चाहिए। इस मामले की जांच कराई जाएगी। विभागाध्यक्ष को पत्र लिखा जाएगा।

Home / Gorakhpur / गोरखपुर मेडिकल कालेज में नर्स की गंभीर लापरवाही , जा सकती थी मरीज की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो