scriptकिसान की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन एक्सिडेंट होते-होते बचा, जरा सी देर से हो सकता था बड़ा जान-माल का नुकसान | Major Train Accident Prevent by Farmer Inform Driver to Crack Rail | Patrika News

किसान की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन एक्सिडेंट होते-होते बचा, जरा सी देर से हो सकता था बड़ा जान-माल का नुकसान

locationगाजीपुरPublished: Jul 11, 2019 10:23:38 am

किसान ने कैसे रोका ट्रेन एक्सिडेंट, वीडियो हो रहा वायरल।
गाजीपुर जिले में पटना रूट पर गहमर-बारा के बीच की घटना।

Memu and Chandia trains will remain in Shahdol again for a month

Memu and Chandia trains will remain in Shahdol again for a month

गाजीपुर . एक किसान की सूझबूझ और तत्परता से सैकड़ों लोगों की जान बच गयी। किसान ने जरा सी सूझबूझ दिखायी और तेज रफ्तार से आ रही पैसेंजर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया। इसका एक वीडियो जमकर वायरल भी हो रहा है।
इसे भी पढ़ें

गाजीपुर में पैगम्बरी खातून की पीट-पीटकर हत्या!

घटना गाजीपुर जिले में मुगलसराय-पटना रेल मार्ग पर पड़ने वाले गहमर रेलवे स्टेशन और बारा हाल्ट के बीच की है। यहां पोल संख्या 678/24 के पास डाउन लाइन की पटरी चटक जाने के बाद एक मालगाड़ी गुजर गयी। इसके पीछे 7.38 बजे के करीब डाउन ईएमयू सवारी गाड़ी आ रही थी। बगल में खेत में काम कर रहे एक किसान की टूटी पटरी पर नजर पड़ी। उसने देखा तो ट्रेन लगातार नजदीक आती जा रही थी। उसने सूझबूझ से काम लिया और अपना लाल गमछा उतारकर पटरी के किनारे खड़ा होकर लहराने लगा। ट्रेन का ड्राइवर लाल गमछा देखकर खतरा भांप गया और तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।
कुत्ते की वफादारी बनी मिसाल, जान देकर बचायी मालिक के बेटे की जान

Rail Crack
इमरजेंसी ब्रेक लगते ही यात्रियों में हड़कम्प मच गया और वो नीचे उतर आए। ड्राइवर ने खुद जाकर देखा तो पटरी चटकी हुई थी। तत्काल वॉकी-टॉकी से इसकी सूचना गहमर स्टेशन को दी। स्टेशन मास्टर ने पीडब्ल्यूआई को सूचित किया। आनन-फानन में पीडब्ल्यूआई की टीम मौके पर पहुंची और पटरी की मरम्मत की। एक घंटे बाद जाकर ट्रेन आगे के लिये रवाना हो सकी और डाउन लाइन पर रेल संचालन शुरू हुआ। यात्रियों और ड्राइवर ने किसान का शुक्रिया अदा किया कि उनके चलते कोई अनहोनी होने से बच गयी।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो