scriptभाजपा अमित शाह के साथ इस सांसद पर खेलेगी बड़ा दांव!, मंत्रिमंडल में दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी | lok sabha election 2019 general vk singh news | Patrika News
गाज़ियाबाद

भाजपा अमित शाह के साथ इस सांसद पर खेलेगी बड़ा दांव!, मंत्रिमंडल में दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

30 मई को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की लेंगे दूसरी बार शपथ
मोदी के साथ कई मंत्रियों को भी दिलाई जाएगी शपथ
मोदी के मंत्रिमंडल में इस बार नए चेहरों को जगह देने की तैयारी

गाज़ियाबादMay 29, 2019 / 01:09 pm

virendra sharma

modi

भाजपा अमित शाह के साथ इस सांसद पर खेलेगी बड़ा दांव!, मंत्रिमंडल में दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

गाजियाबाद. लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री के साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे। जीत के बाद सरकार के गठन और उसमें पदों को लेकर कयासबाजी तेज हो गई है। सबसे ज्यादा चर्चाओं में खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बने हुए है। नई सरकार में अमित शाह को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। चर्चा यह भी है कि उन्हें गृहमंत्रालय की अहम जिम्मेदारी सौंपने पर भी विचार किया जा रहा है। वहीं, इनदिनों गाजियाबाद लोकसभा सीट जीते जनरल वीके सिंह भी चर्चाओं में है।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

पार्टी सुत्रो का कहना है कि जनरल वीके सिंह को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल करने की तैयारी की जा रही है। इस बार उन्हें 2014 से बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। ये विदेश राज्यमंत्री रहे। दरअसल, जनरल वीके सिंह गाजियाबाद लोकसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचे। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी वीके सिंह ने अपनी जीत कायम रखी। दूसरी बार उन्होंने जनरल वीके सिंह ने गठबंधन उम्मीदवार सपा के सुरेश बंसल को 501500 मतों से हराया है।
ये आर्मी में कमांडो की ट्रेनिंग लेकर पहले आर्मी चीफ बने। साथ ये आजाद हिंदुस्तान के 26वें थल सेनाध्यक्ष बने थे। इनकी पहचान ईमानदार अफसर के रुप में रही। हरियाणा के भिवानी जिले में जन्में वीके सिंह के पिता भी आर्मी में कर्नल थे। वहीं, इनके दादा जुनियर कमिशन्ड ऑफिसर रहे। 19 साल की उम्र में इन्होंने राजपूत रेजिमेंट में शामिल होकर सेना में भर्ती हुए। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जनरल वीके सिंह को केंद्रीय मंत्री मंडल में शामिल कर रक्षामंत्री की भी जिम्मेदारी भाजपा सौंप सकती है।
यह भी पढ़ें

‘पुलिसवालों’ ने सपा सांसद की कंपनी के कैशियर से लूटे 65 लाख रुपये

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Ghaziabad / भाजपा अमित शाह के साथ इस सांसद पर खेलेगी बड़ा दांव!, मंत्रिमंडल में दी जा सकती है बड़ी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो