scriptनेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी बने साइबर क्राइम का शिकार वेरिफाई फ़ेस्बुक पेज हुआ हैक | National Media Club President Sachin Awasthi became victim of cybercrime Verify Facebook page hacked | Patrika News
गया

नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी बने साइबर क्राइम का शिकार वेरिफाई फ़ेस्बुक पेज हुआ हैक

सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सचिन अवस्थी का वेरिफाई फ़ेस्बुक पेज @sachinnmc हैक कर लिया गया है और हैकर के चंद घंटो में 2 साल का डाटा डिलीट कर दिया है साथ ही अकाउंट से लिंक कई और अन्य पेज को हैक करने का किया प्रयास

गयाJun 19, 2021 / 10:23 pm

मसूद आलम

socialss.jpg

National Media Club President Sachin Awasthi became victim of cybercrime Verify Facebook page hacked

सोशल मीडिया आई दिन हमारे जीवन का हिस्सा बनता जा रहा है फेसबुक , ट्विटर , इंस्टाग्राम जैसे न जाने कितने सोशल मीडिया का हम डेली इस्तेमाल करते है।इसके फायदे अनेक है तो वही नुकसान भी बहुत है, अगर आपका सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो जाता है या उसका डेटा चोरी हो जाता है, तो यह आपके जीवन में एक बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है।

नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सामाजिक कार्यकर्ता सचिन अवस्थी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है, उनका निजी फेसबुक अकाउंट विदेश में बैठे किसी व्यक्ति ने हैक कर लिया है और उनके वेरिफाइड फेसबुक पेज का सारा डेटा चोरी कर लिया है। सचिन अवस्थी वर्तमान में भाजपा युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं श्री अवस्थी धार्मिक संगठन श्रीराम सेवा के चेयरमैन भी है , जिसके माध्यम से वो श्री राम की वाणी पूरे विश्व में फैलाने का काम कर रहे है।

Sachin.jpg

सचिन अवस्थी भारत के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी के बेटे हैं, जो सहारा समय टीवी नेटवर्क के ग्रुप एडिटर हैं और उनके छोटे भाई शुभम अवस्थी हैं जो कि सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं और अपनी जनहित याचिकाओं की वजह से मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं

सचिन अवस्थी जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता हैं अवस्थी अपने सामाजिक कार्यों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते है। सचिन अवस्थी को वर्ष 2020 में ग्लोबल ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड लंदन में दिया गया और वर्ष 2020 में ही सचिन अवस्थी को प्रतिष्ठित ह्यूमैनिटेरियन एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

गंगा को पवित्र रखने की पहल करते हुए श्री अवस्थी ने हरिद्वार से वाराणसी तक 5 दिनों की वंदे गंगे यात्रा निकली जिसकी सराहना माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है स्वच्छ भारत अभियान की दिशा में सचिन अवस्थी के काम की प्रशंसा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सहित कई राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी कर चुके हैं।

सचिन अवस्थी के वेरिफाइड फेसबुक अकाउंट पर ऐसा साइबर हमला वाकई चिंता का विषय है कि सोशल मीडिया आज के समय में कितनी असुरक्षित होती जा रही है। सरकार को सोशल मीडिया को सभी लोगों के लिए सुरक्षित बनाने के लिए कड़े क़ानून बनाने होंगे ।

Sachin

सचिन अवस्थी का कहना है की देश के उन सभी समाज सेवियो को चीन या पाकिस्तान के हैकर्स निशाना बना रहे है जो राष्ट्र निर्माण के कार्य और नरेंद्र मोदी के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेते है , हम आपके माध्यम से फेसबुक से अनुरोध करते है की कृपा कर के हमे हमारे फेसबुक पेजे का एक्सेस या डाटा हमें उपलब्ध कराये अन्यथा हम अपनी ओर से कानूनी करवाई शुरू करेंगे फेसबुक और देश विरोधी ताकतों के खिलाफ।

सचिन अवस्थी ने नॉएडा में साइबर सेल को पूरे मामले की जानकारी दी जिसपर साइबर सेल ने तत्काल काम शुरू कर दिया है और पूरा भरोसा दिया है की सचिन अवस्थी का फ़ेस्बुक अकाउंट जल्द से जल्द रिकवर कर लिया जाएगा अंत में सचिन अवस्थी ने बताया की उनके अकाउंट में उनकी संस्था के व कुछ अन्य महत्वपूर्ण पेज भी चल रहे हैं।

जिसको भी हैक करने का प्रयास किया जा रहा है एवं उन्हें उनके एडमिन से भी हटा दिया गया है जो की एक गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है,साथ ही सचिन अवस्थी ने बताया कि फेसबुक को कई मेल करने के बावजूद अभी तक कोई हल नहीं मिल पाया है और हैकर लगातार उनके पेज से कुछ ना कुछ गतिविधियां कर रहे हैं और उनके अकाउंट से जुड़े अन्य पेजों को निरंतर हैक करने का प्रयास कर रहें हैं

Home / Gaya / नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी बने साइबर क्राइम का शिकार वेरिफाई फ़ेस्बुक पेज हुआ हैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो