scriptआवेदन के बाद भी PM आवास योजना रहा लाभ, झोपड़ी में रहने पर मजबूर महिला | PM housing scheme profit not available after application in CG | Patrika News
गरियाबंद

आवेदन के बाद भी PM आवास योजना रहा लाभ, झोपड़ी में रहने पर मजबूर महिला

आज भी कई निर्धन आवासहीन लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है

गरियाबंदFeb 19, 2019 / 06:27 pm

Deepak Sahu

cg news

आवेदन के बाद भी PM आवास योजना रहा लाभ, झोपड़ी में रहने पर मजबूर महिला

मैनपुर. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रत्येक पंचायतों में बड़े पैमाने पर आवास का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन आज भी कई निर्धन आवासहीन लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। जिसके चलते कई निर्धन परिवार घासफूंस की झोपड़ी बनाकर जीवन यापन करने को मजबूर हैं।

मैनपुर क्षेत्र के धवईभर्री में निवासरत कमार महिला बेवा बसंतीन बाई एक अदत प्रधानमंत्री आवास के लिए चक्कर लगा रही है, लेकिन महिला को आज तक एक पक्का आवास नसीब नहीं हो पाया है, जिसके चलते घासफूंस लकड़ी से बनाए एक झोपड़ी में अपना जीवनयापन करने को मजबूर हो रही है। कई बार कमार महिला बसंतीन बाई प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए मैनपुर जनपद पंचायत से लेकर जिला प्रशासन तक आवेदन देकर थक चुके हैं, लेकिन कमार महिला की सुध लेने वाला कोई नहीं है।
ग्राम धवईभर्री में निवासरत बसंतीन बाई ने बताया कि उसके पति के मृत्यु के बाद उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और दिनभर मजदूरी व वनोपज संग्राहण करने के बाद दो वक्त का भोजन नसीब हो रहा है उनकी स्थिति इतना खराब है कि वे मकान नहीं बना पा रहे हैं।

कई बार उन्होंने मैनपुर जनपद कार्यालय के अधिकारियों से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों को आवेदन दिया है, लेकिन अब तक उन्हें प्रधानमंत्री आवास नहीं मिल पाया है। महिला के साथ पुत्र व नतनिन भी इसी झोपड़ी में निवास करते हैं।
बसंतीन बाई ने बताया कि उन्हें राशन कार्ड मिला है, लेकिन सरकार के और दूसरे योजना का लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है। जनपद सदस्य संजय नेताम ने बसंतीन बाई को प्रधानमंत्री आवास निर्माण का लाभ दिलाने के लिए जनपद ंपंचायत में स्वयं आवेदन भी दिया था, लेकिन पिछले 6 माह हो गया आवेदन दिए अब तक आवास नसीब नहीं हो पाया है।

जनपद सदस्य संजय नेताम ने कहा जल्द ही इस महिला को आवास निर्माण के लिए राशि दिलाने के लिए वे स्वयं जिला प्रशासन के अधिकारियों को समस्या बताकर उन्हें आवास दिलाने प्रयास किया जायेगा।

Home / Gariaband / आवेदन के बाद भी PM आवास योजना रहा लाभ, झोपड़ी में रहने पर मजबूर महिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो