scriptVodafone, JIO और BSNL में से किसका है सालाना प्लान बेस्ट, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग का लाभ | vodafone new data plan at Rs 1499 | Patrika News

Vodafone, JIO और BSNL में से किसका है सालाना प्लान बेस्ट, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग का लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 09:35:02 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

इन दिनों सभी टेलीकॉम कंपनियों में डेटा वार चल रहा है और यही वजह है कि Jio और BSNL के बाद अब Vodafone ने भी अपने ग्राहकों के लिए सालाना प्लान पेश किया है।

vodafone

Vodafone ने पेश किया नया प्लान, 2020 तक अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग का मिलेगा लाभ

नई दिल्ली: इन दिनों सभी टेलीकॉम कंपनियों में डेटा वार चल रहा है और यही वजह है कि Jio और bsnl के बाद अब vodafone ने भी अपने ग्राहकों के लिए सालाना प्लान पेश किया है। इतना ही नहीं कंपनी ने अनलिमिटेड कॉलिंग से FUP भी हटा दी है। साथ ही इस प्लान में वोडाफोन प्ले का अनलिमिटेड सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग मिलेगा। Vodafone के इस प्लान की कीमत 1499 रुपये है और इसकी वैधता 365 दिनों की है। इसमें यूजर्स को हर दिन 100 SMS, 1GB 4G डेटा का लाभ मिलेगा। वहीं डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति MB की दर से इंटरनेट मिलेगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा।
गौरतलब है कि JIO ने भी 1,699 रुपये का सालाना प्लान पेश किया है, जिसकी वैधता 365 दिनों की है। इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5 जीबी हाई स्पीड डाटा मिलता है और हर दिन 100 मैसेज व अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं कंपनी साथ ही जियो के सभी प्रीमियम ऐप्स का इस्तेमाल फ्री में करने का ऑप्शन दे रही है। इस प्लान में FUP की कोई लिमिट नहीं है। इसके अलावा यूजर को JioTV, JioMovies और JioSaavn जैसे ऐप का इस्तेमाल भी कर सकेंगे। इसके अलावा डेली डेटा यूसेज लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर को अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। लिमिट एक्सीड होने के बाद मध्यरात्रि तक 64kbps की दर से सर्फिंग कर सकेंगे।
BSNL ने भी 1,312 रुपये का प्लान पेश किया हैं। इस प्लान में सालभर कॉलिंग के अलावा 5 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। साथ ही यूजर्स को साल भर के लिए 1,000 SMS भी मिलेगा। इस प्लान को अभी आंध्र प्रदेश की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स दिल्ली और मुंबई सर्किल को छोड़कर कहीं भी अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। इससे पहले कंपनी ने 1,699 और 2,099 रुपये वाले सालाना प्लान पेश किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो