scriptजब इस जिले की दो महिला आईएएस हाथों में झाडू लेकर निकलीं तो फिर देखिए किस तरह मैदान हो गया साफ, देखें वीडियो | Cleanliness service service launched by DM and CDO | Patrika News
फिरोजाबाद

जब इस जिले की दो महिला आईएएस हाथों में झाडू लेकर निकलीं तो फिर देखिए किस तरह मैदान हो गया साफ, देखें वीडियो

— स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में डीएम नेहा शर्मा और सीडीओ नेहा जैन समेत अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने किश श्रमदान।

फिरोजाबादSep 15, 2018 / 01:42 pm

अमित शर्मा

Swachchta

Swachchta

फिरोजाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर मेें 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा के रूप में मनाए जाने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को सिविल लाइंस स्थित विकास भवन परिसर में डीएम नेहा शर्मा और सीडीओ नेहा जैन के नेतृत्व में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। जब डीएम और सीडीओ हाथोें में झाडू लेकर निकलीं तो सभी अधिकारी और कर्मचारी भी हाथों में झाडू लेकर निकल आए और कुुछ ही देर में पूरा मैदान साफ हो गया।
सभी को करना होगा सहयोग
डीएम नेहा शर्मा ने कहा कि स्वच्छता रखना हमारा कर्तव्य है। जहां साफ सफाई होगी वहां गंदगी आस—पास भी नजर नहीं आएगी। सरकार के इस प्रयास को सफल बनाने के लिए हम सभी को स्वच्छता अभियान में अपना सहयोग देना होगा। स्वच्छता रखना ही सबसे बड़ी सेवा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस स्वच्छता अभियान को लेकर काफी सजग हैं और लोगों को स्वच्छता से होने वाले लाभ के बारे में बता रहे हैं। कभी अखबार के माध्यम से तो कभी टीवी के माध्यम से।
दो अक्टूबर को घोषित होगा ओडीएफ
डीएम ने कहा कि दो अक्टूबर को जिलाा ओडीएफ (खुले से शौच मुक्त) होगा। इसलिए दो अक्टूबर तक इस अभियान को चलाया जाएगा। सरकारी, प्राइवेट कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी अपने घर, कार्यालय, आस—पास में सफाई बनाए रखने में मदद करेंगे और लोगों को भी स्वच्छता के प्रति प्रेरित करेंगे।
शौचालय का प्रयोग करें
सीडीओ नेहा जैन ने कहा कि जिस दिन सभी लोग खुले में जाना बंद कर शौचालय का प्रयोग करना शुरू कर देंगे। तभी से स्वच्छता अपने आप आ जााएगी और बीमारियां न के बराबर रह जाएंगी। खुले में बैठने वाली मक्खियों और मच्छरों से सबसेे अधिक बीमारियां फैलती हैं।

Home / Firozabad / जब इस जिले की दो महिला आईएएस हाथों में झाडू लेकर निकलीं तो फिर देखिए किस तरह मैदान हो गया साफ, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो