script‘हत्यारे डॉक्टर’ पर नहीं हुई कार्रवाई तो मृतक बच्चे के पिता ने किया आत्महत्या का प्रयास | Dead child's father tried to suicide due to not take action on doctor | Patrika News

‘हत्यारे डॉक्टर’ पर नहीं हुई कार्रवाई तो मृतक बच्चे के पिता ने किया आत्महत्या का प्रयास

locationएटाPublished: Oct 30, 2018 01:53:46 pm

Submitted by:

suchita mishra

शनिवार को गलत इंजेक्शन देने के कारण हुई थी मासूम की मौत, मामला दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई।

police

police

एटा। घर के चिराग के बुझने के बाद बेसुध और लाचार पिता ने बेटे की मौत से गमजदा होकर अपनी जिंदगी को खत्म करने का प्रयास किया, लेकिन परिवार के लोगों ने उसे किसी तरह बचा लिया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस ने मासूम की मौत के बाद अब तक ‘हत्यारे डॉक्टर’ पर कोई कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा। बताया जा रहा है कि पहुंच और रसूख के चलते डॉक्टर को पकड़ना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। यही वजह है कि घटना के अगले दिन ही बगैर किसी डर के डॉक्टर राजेश सक्सेना रोज की तरह क्लीनक खोलकर खुलेआम बैठा रहा।
ये था मामला
शनिवार की शाम को कोतवाली देहात क्षेत्र के विजेन्द्र कुमार नामक शख्स अपने 6 साल के मासूम बच्चे तबियत खराब होने के बाद कचहरी रोड स्थित राजेश सक्सेना की क्लीनिक पर को लेकर गए थे। परिजनों का आरोप है कि बच्चे की हालत काफी गंभीर थी लेकिन डॉक्टर ने उन्हें उसे ठीक कर देने का भरोसा दिलाया था। इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे गलत इंजेक्शन लगा दिया जिसके चलते बच्चे की हालत खराब होती चली गयी और उसकी मौत हो गई। इसके बाद घबराए डॉक्टर ने बच्चे को दूसरी जगह दिखाने की बात कहकर ले जाने को कहा और पूरे स्टाफ के साथ क्लीनिक में ताला बंद कर फरार हो गया। इस दौरान क्लीनिक के ऊपर वार्ड में कुछ अन्य बीमार बच्चे और उनके तीमरदार फंस गए जिसके कारण एक अन्य बच्चे की हालत खराब हो गयी। परिजनों की चीख पुकार सुनकर पुलिस ने शटर का ताला तोड़ कर ऊपरी मंजिल पर फंसे मरीजों को बाहर निकाला और बच्चे को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। घटना के बाद लोगों में भारी आक्रोश था जिसके चलते करीब दो घंटे तक आक्रोशित लोगों ने कचहरी रोड पर जाम लगा दिया था तब पुलिस ने आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था।
एसएसपी से लगाई गुहार
इस मामले में पीड़ित परिवार के लोगों ने एसएसपी आशीष तिवारी से मुलाकात कर आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी आशीष तिवारी का कहना है कि इस मामले में सीएमओ को अपने स्तर से जांच के लिए कहा गया है। पुलिस की ओर से भी आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो