scriptइस देश के स्कूल, कॉलेजों में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन | France asks schools, colleges to ban mobile phones | Patrika News
शिक्षा

इस देश के स्कूल, कॉलेजों में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन

फ्रांस के शिक्षा मंत्री जीन मिशेल ब्लैंकर ने सोमवार को स्कूलों को सुझाव दिया कि अगर सेलफोन से बाधा या परेशानी होती है तो इन पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

जयपुरOct 23, 2018 / 12:49 pm

जमील खान

Mpobile Phone Ban

Mobile Phone Banned

फ्रांस के शिक्षा मंत्री जीन मिशेल ब्लैंकर ने सोमवार को स्कूलों को सुझाव दिया कि अगर सेलफोन से बाधा या परेशानी होती है तो इन पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। पिछले सप्ताह देरी से स्कूल पहुंचे 15 वर्षीय एक छात्र ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कथित तौर पर अपनी शिक्षक पर नकली बंदूक तान दी थी। किसी ने फोन पर इस घटना को रिकॉर्ड कर ऑनलाइन शेयर कर दिया था।

मंत्री ने फ्रांस के दैनिक समाचार पत्र ले पेरीसियन को दिए साक्षात्कार में कहा, हम अपना आदेश बहाल करेंगे। उन्होंने असहज स्थितियों का सामना करने वाले स्कूलों को फोन को प्रतिबंधित (Ban) करने का नियम लाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा, पिछले सप्ताह की घटना ने बताया है कि हमें स्कूलों और कॉलेजों में फोन पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार है। शिक्षा मंत्री ब्लैंकर ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि छात्र के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Education News / इस देश के स्कूल, कॉलेजों में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो