scriptहंगामे की भेंट चढ़ा सामान्य सभा, निर्दलीयों ने किया बहिष्कार, सत्ताधारी जमीन पर बैठे, कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, Video | Durg municipal corporation discussion on the budget in Durg | Patrika News
दुर्ग

हंगामे की भेंट चढ़ा सामान्य सभा, निर्दलीयों ने किया बहिष्कार, सत्ताधारी जमीन पर बैठे, कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, Video

नगर निगम दुर्ग (Durg municipal corporation) की सामान्य सभा (General assembly) गुरुवार हंगामे की भेंट चढ़ गई। बजट पर चर्चा से पहले निर्दलीय पार्षदों के बहिष्कार से सदन गरमा गया। (Durg news)

दुर्गJul 18, 2019 / 01:21 pm

Dakshi Sahu

Durg nigam Councillor

हंगामे की भेंट चढ़ा सामान्य सभा, निर्दलीयों ने किया बहिष्कार, सत्ताधारी जमीन पर बैठे, कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, Video

दुर्ग. नगर निगम दुर्ग (Durg municipal corporation) की सामान्य सभा गुरुवार हंगामे की भेंट चढ़ गई। बजट पर चर्चा से पहले निर्दलीय पार्षदों के बहिष्कार से सदन गरमा गया। निर्दलीय पार्षद आशीष दुबे, कुलेश्वर साहू, अरुण यादव, दीपक साहू सभा को औचित्य हीन करार देते हुए सदन से बाहर दर्शक दीर्घा में बैठ गए।
निर्दलीय पार्षदों का आरोप है कि सदन में लिए गए निर्णयों पर अमल नहीं होता है। ऐसे में सदन में बैठने और चर्चा का मतलब ही नहीं है। निर्दलीय पार्षदों के सदन से बाहर बैठते ही कांग्रेसी और सत्ताधारी पार्षदों के बीच तीखी बहस छिड़ गई। (Durg news)
सत्ताधारी भी आ गए निर्दलीय पार्षदों के समर्थन में
सभापति ने नाराज निर्दलीय पार्षदों को सदन में आमंत्रित किया पर बात बन पाती इससे पहले सत्ताधारी भी उनके समर्थन में सामने आ गए। सत्ताधारी पार्षद अधोसंरचना मद के 122 कार्यों के लिए स्वीकृत 14,56 करोड़ की राशि की दोबारा स्वीकृति की घोषणा पर सवाल खड़ा करते हुए सभापति की आसन्दी के सामने धरने की शक्ल में बैठ गए हैं। समाचारों की पेपर कटिंग लहराते हुए विधायक के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है। (Durg news)
जमीन पर बैठे भाजपा पार्षद
भाजपा के पार्षद विरोध जताते हुए सभापति के सामने जमीन पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं निर्दलीय पार्षद भी सदन के बाहर बैठे हुए हैं। भाजपा और निर्दलीय पार्षदों को रूख देखकर कांग्रेसी भी आसन्दी के सामने आकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेसी पार्षदों ने महापौर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। दोनों पक्षों के आमने सामने हो जाने के कारण सभापति ने 15 मिनट के लिए सभा स्थगित कर दिया है। सत्ताधारी अभी भी आसन्दी के सामने धरने पर बैठे हुए हैंं। महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने दोनों पक्षों सदन बिना किसी रूकावट चलने देने की अपील की है। (Durg news)
durg nigam
दोबार सदन शुरू
दोबारा सभा शुरू हो गई है, लेकिन सदस्य अब भी धरने पर बैठे। सत्ताधारियों की ओर से लोककर्म प्रभारी दिनेश देवांगन ने कहा कि इसी सदन पर आयुक्त ने विधायक से मोबाइल पर बातचीत का हवाला देते हुए रुके हुए 122 कार्यो की राशि दोबारा स्वीकृति कर दी है। जबकि राशि अब तक नहीं मिली है। इस तरह विधायक ने सदन को गुमराह किया है। इसलिए वे माफी मांगे या कम शुरू करवाए। इस मामले में स्थिति स्पष्ट हुए बिना वे आगे चर्चा नहीं करेंगे व सदन से नहीं हटेंगे। अभी भी सदस्य आसन्दी के सामने बैठे हंै।
Chhattisgarh Durg से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Durg / हंगामे की भेंट चढ़ा सामान्य सभा, निर्दलीयों ने किया बहिष्कार, सत्ताधारी जमीन पर बैठे, कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो