scriptCG Impactful News : अब अतिक्रमणमुक्त होगा शहर का ये मार्ग, प्रशासनिक टीम ने की मार्किंग, जल्द शुरू होगी चालानी कार्रवाई | Marking of administrative team | Patrika News
जांजगीर चंपा

CG Impactful News : अब अतिक्रमणमुक्त होगा शहर का ये मार्ग, प्रशासनिक टीम ने की मार्किंग, जल्द शुरू होगी चालानी कार्रवाई

– सड़क से 10 फिट की दूरी तक एक पीली रेखा खींची जाएगी।

जांजगीर चंपाApr 08, 2018 / 05:30 pm

Shiv Singh

CG Impactful News : अब अतिक्रमणमुक्त होगा शहर का ये मार्ग, प्रशासनिक टीम ने की मार्किंग, जल्द शुरू होगी चालानी कार्रवाई
जांजगीर.चांपा. जिले के जांजगीर शहर की सड़कों के किनारे अतिक्रमण करके शहर की खूबसूरती बिगाड़ रहे व्यापारियों के खिलाफ पुलिस, पालिका व जिला प्रशासन तीनों ने एक साथ कमर कस ली है। पत्रिका के अतिक्रमण विरोधी अभियान के पहले दिन से ही जिला प्रशासन की कार्रवाई यह तय करती है कि आने वाले दो-चार दिनों में जांजगीर से नैला को जाने वाली रोड पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त हो जाएगी।
पत्रिका ने शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान शुरू किया है, ताकि लोगों को बेहतर वातावरण और बाजार में सुगम ट्रैफिक मिले। वर्तमान में हालत यह है कि शहर की किसी भी सड़क में चले जाओ दुकानदारों द्वारा पटरी तक अतिक्रमण करने और शेष जगह पर ठेले गुमटी लग जाने से लोगों को चलने तक के लिए जगह नहीं बच रही है। इससे सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। इस दृष्टि से देखा जाए तो शहर की हार्ट लाइन कही जाने वाली नैला से कचहरी चौक तक की रोड में काफी अधिक अतिक्रमण हो चुका है।
यह भी पढ़ें
CG Analytical Story : चुनाव से पहले पुलिस खंगाल रही गुंडे-बदमाशों की फाइल, आंकड़ा जानकर आपके उड़ जाएंगे होश, पढि़ए खबर…

पत्रिका की मुहिम के बाद एसपी ने एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर व कोतवाली टीआई शीतल सिदार को अलर्ट किया, वहीं जिला प्रशासन से एसडीएम अजय उरांव सामने आए और जब पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग मिलता तो तुरंत ही पालिका सीएमओ दिनेश कोसरिया अपनी टीम के साथ नैला से कचहरी रोड का अतिक्रमण हटाने रविवार सुबह से पहुंच गए। एक साथ पुलिस और पालिका प्रशासन की टीम को देखते ही व्यापारी भी जागरूक दिखने लगे।

की गई मार्किंग
अतिक्रमण को रोकने के लिए सड़क किनारे से 10 फिट की दूरी नाप कर मार्किंग की गई है। यहां एक पीली पट्टी बनाई जाएगी। इसके बाद इस पीली पट्टी से नाली तक अतिक्रमण को हटाया जाएगा और यहीं पर पार्किंग करने की अनुमति दी जाएगी। इस जगह पर दुकान संचालक अपना सामान नहीं रख सकेगा।

CG Impactful News : अब अतिक्रमणमुक्त होगा शहर का ये मार्ग, प्रशासनिक टीम ने की मार्किंग, जल्द शुरू होगी चालानी कार्रवाई

होगी चालानी कार्रवाई
सड़क से 10 फिट की दूरी तक एक पीली रेखा खींची जाएगी। इस रेखा के बाहर यदि किसी ने अपना वाहन पार्क किया तो उसके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस सीधे चालानी कार्रवाई करेगी।

व्यापारियों ने सराहा
पुलिस ने एनाउंस करके व्यापारियों को उनके द्वारा दुकान के सामने किया गया अतिक्रमण हटाने को कहा। एनाउंस होते ही व्यापारी खुद अतिक्रमण हटाने में जुट गए। लोगों ने खुद अपने बोर्ड व सामान को हटाना शुरू कर दिया। व्यापारी वर्ग ने भी इस कार्रवाई को सराहा है। उनका कहना है कि इससे सभी लोगों को लाभ मिलेगा।

टूटेंगे जबूतरे व फर्स
कुछ व्यापारियों ने नाली को कवर करके उसके ऊपर सड़क से दो तीन फिट की ऊंचाई पर चबूतरा सा बना दिया है। इस पूरे अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा तोड़कर वहां पार्किंग के लिए जगह बनाई जाएगी।

Home / Janjgir Champa / CG Impactful News : अब अतिक्रमणमुक्त होगा शहर का ये मार्ग, प्रशासनिक टीम ने की मार्किंग, जल्द शुरू होगी चालानी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो