scriptउत्तराखंड:सरकारी घोषणाओं के पालन में देरी होने पर मुख्यमंत्री हुए नाराज | Uttarakhand CM Get Annoyed About Delayed Implementation Of Plans | Patrika News
देहरादून

उत्तराखंड:सरकारी घोषणाओं के पालन में देरी होने पर मुख्यमंत्री हुए नाराज

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ( Chief Minister Trivendra Singh Rawat ) ने योजनाओं की क्रियान्वित में देरी को लेकर नाराजगी जताई है। विभागों के सचिवों की बैठक में मुख्यमंत्री ( Uttarakhand CM ) ने योजनाओं में देरी के लिए लताड़ लगाते हुए समयबद्धता से क्रियान्वति के निर्देश दिए।
 

देहरादूनJul 10, 2019 / 03:43 pm

Prateek

Uttarakhand CM

Uttarakhand CM

(देहरादून,हर्षित सिंह): सीएम घोषणाओं के विभिन्न विभागों द्वारा पालन में देरी किए जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ( Chief Minister Trivendra Singh Rawat ) ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में सीएम घोषणाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ( Uttarakhand CM ) ने कहा कि सभी घोषणाएं समयबद्धता के साथ शत प्रतिशत पूरी होनी चाहिए। यह बताए जाने पर कि 1641 में से 910 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं बाकी गतिमान हैं, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कार्यवाही गतिमान वाली घोषणाओं को पूर्ण किए जाने की अवधि स्पष्ट रूप से बताई जाए।

 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि घोषणाओं को पूरा करने के लिए विभागीय बजट का सदुपयोग किया जाए। इस बारे में सभी सचिव अपने-अपने विभागों से संबंधित घोषणाओं के क्रियान्वयन की लगातार माॅनिटरिंग करें। अतिरिक्त फंड की आवश्यकता होने पर वित्त विभाग को अवगत करवाया जाए।

 


मुख्यमंत्री ( Uttarakhand CM ) ने कहा कि सभी सरकारी भवनों में रूफ टाॅप रेन वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य तौर पर किया जाना है। सभी विभाग एक माह में जलसंस्थान को अवगत कराना सुनिश्चित करें। हरेला पर्व पर प्रदेश में व्यापक वृक्षारोपण किया जाना है। इसके साथ ही हर जिले में जनसहभागिता से एक-एक नदी/जलस्त्रोत का संरक्षण, संवर्धन व पुनर्जीविकरण किया जाना है। इस योजना में निर्माण की बजाय वाटर रिचार्ज पर ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है।

Home / Dehradun / उत्तराखंड:सरकारी घोषणाओं के पालन में देरी होने पर मुख्यमंत्री हुए नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो