scriptसियार के हमले की तीन जख्मी | Three wounded in the attack of Saaar | Patrika News

सियार के हमले की तीन जख्मी

locationदौसाPublished: Jan 22, 2019 09:52:21 am

Submitted by:

Rajendra Jain

जिला चिकित्सालय में चल रहा पीडि़तों का उपचार

Three wounded in the attack of Saaar

सियार के हमले की तीन जख्मी

नांगल राजावतान . थाना क्षेत्र के गांव बैजवाड़ी की डूगावाली ढाणी के समीप रविवार रात को सियार के हमले से तीन जने जख्मी हो गए। घायलों को रात्रि में ग्रामीणों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया कि रात करीब 12 बजे विक्रम पुत्र कजोड़ बैरवा खेत पर बने मकान में सो रहा था।
इस दौरान मकान का दरवाजा बजने की आहट आने पर उसने दरवाजा खोलकर देखा तो अचानक सियार ने उस पर हमला कर जख्मी कर दिया। उसके चिल्लाने की आवज सुन खेत पर सो रहे कल्याण पुत्र सोनीराम मीना व उसकी पत्नी तीजा देवी उसके पास आए तो उन पर भी सियार ने हमला कर जख्मी कर दिया।
ग्रामीणों ने उन्हे रात को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जा कर भर्ती कराया दिया। सूचना पर रात को ही वन विभाग की टीम मौके पर पुलिस पहुंच गई। वनकर्मियों को सूचना मिलने पर वह भी मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर ग्रामीणों ने भय बना हुआ है। वन अधिकारियों को बघेरे की मिली थी सूचना: बैजवाड़ी – भांवता गांव की सीमा पर बीती रात आए सियार की ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी थी कि गांव में बघेरा आ गया। सूचना पर फोरेस्टर गिरधारी लाल मीना मय दल के पहुंच गए। आस-पास रात को बघेरा तलाश किया, लेकिन कुछ नहीं मिला। सोमवार सुबह रैंजर जगदीश नारायण मीना के नेतृत्व में टीम ने पगमार्ग लिए तो घटनास्थल पर सियार के पगमार्क मिले।
पहाड़ी से आते हैं जंगली जानवर: नांगलराजावतान इलाके के खवारावजी वन चौकी इलाके के धरणवास, जौण, कालेड़ी,छारेड़ा, बैजवाड़ी, कूकलवाल, धौली आदि गांव अरावली पर्वत श्रंखला की पहाड़ी की तलहटी में बसे हुए हैं। इन गावों में चरागाह कीभी काफी भूमि है। ऐसे में इन गांवों में आए दिन कभी जरख, सियार तो कभी लोमड़ी आदि आते रहते हैं।
दस गिरफ्तार
लालसोट . क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं के बाद संदिग्ध लोगों के खिलाफ चलाए अभियान के तहत लालसोट पुलिस ने दस जुआरियों को गिरफ्तार कर हजारों रुपए की नकदी भी जब्त की है।
थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना ने बताया कि क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए चलाए गए अभियान के तहत गठित छह टीमों ने राजौली गांव से कमल नायक को सट्टा पर्ची व एक हजार दौ सौ रुपए, बस स्टैण्ड से राजेश नायक को सट्टा पर्ची व एक हजार छह सौ रुपए, टांके के पास कमलेश व कालूराम मीना को सट्टा पर्ची व दो हजार एक सौ चालीस रुपए, देवली गांंव से रामकरण व पप्पूलाल मीना को ताश पत्ती व पांच सौ चालीस रुपए, रामखिलाड़ी व लल्लूप्रसाद से ताश पत्ती व छह सौ बीस रुपए एवं लाखनपुरा गांव से हुकमचंद व कमलेश मीना को ताश पत्ती व आठ सौ रुपए से जब्त कर गिरफ्तार किया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी की बढ़ती घटनाओं के बाद पुलिस द्वारा शुरू किया डोर टू डोर सर्वे अभियान सोमवार को भी जारी रहा। पुलिस कर्मियों ने वार्ड 5 व 6 केे विभिन्न इलाकों में जाकर किराएदारों के पहचान दस्तावेज जुटाए। इस दौरान सभी जगह लोगों को नियमित गश्त का भरोसा देते हुए कहा कि वे भी संदिग्ध रूप से घूमने वाले लोगों के बारे में तत्काल पुलिस को जानकारी दें।(नि.प्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो