scriptPulwama attack: सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्‍ट करने वालों की खैर नहीं, गिरफ्तारी शुरू | Pulwama attack: bad day start for anti-nation post On social media | Patrika News
क्राइम

Pulwama attack: सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्‍ट करने वालों की खैर नहीं, गिरफ्तारी शुरू

पुलवामा अटैक को लेकर देश भर कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन जारी है।

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 11:06 am

Dhirendra

anti social

Pulwama attack: सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्‍ट करने वालों की खैर नहीं, गिरफ्तारी शुरू

नई दिल्‍ली। पुलवामा आतंकी हमले को सोशल मीडिया पर जायज ठहराने वाले देश के दुश्‍मनों के खिलाफ अब पुलिस एक्‍शन मोड में आ गई है। देश के अलग-अलग शहरों से ऐसे गद्दारों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस अभियान की शुरुआत पुलिस ने कर दी है। इसके तहत सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्‍ट करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्‍त कार्रवाई करेगी। बता दें कि पुलवामा में हमारे 40 जवानों की शहादत को लेकर एक तरफ पूरे देश में गम का माहौल है। रविवार को भी देश के कई हिस्सों में आम लोगों ने सड़कों पर उतरकर अपने इसी भरोसे को आवाज दी।
तहसीन गुल के खिलाफ मामला दर्ज
हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी युवक तहसीन गुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। विश्वविद्यालय के डीन ने मामले में बद्दी पुलिस को पत्र लिखकर शिकायत की थी। विश्‍वविद्यालय ने युवक को बर्खास्त कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसी तरह दिल्ली के जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भारत-विरोधी नारेबाजी के आरोपी 28 वर्षीय एक कश्मीरी व्यक्ति की पिटाई कर दी। इस व्‍यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। इस व्यक्ति की पहचान आबिद हुसैन के रूप में की गई है जो कश्मीर से आया था। इसी तरह राजस्थान के जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना क्षेत्र स्थित एक निजी विश्वविद्यालय की चार कश्मीरी छात्राओं द्वारा पुलवामा में आतंकी हमले के जश्न का संदेश व्हाट्सअप पर वायरल करने पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। छात्रा तलवीन मंजूर, जोहरा नजीर, इकरा और उजमा नजीर को कॉलेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।
जिलेखा बी न्‍यायिक हिरासत में
कर्नाटक के बेलगावी के शिवपुरा स्थित स्कूल की अध्यापिका जिलेखा बी को शनिवार की रात पुलिस ने तब गिरफ्तार कर लिया गया जब सोशल मीडिया पर उसने पाकिस्तान की जय हो लिखा। अध्यापिका जिलेखा बी को रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसे वहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हरियाणा के जींद जिले के सफीदों उपमंडल के गांव अंटा में नाबालिग मुस्लिम किशोर द्वारा कथित तौर पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद-पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। वहीं उत्तराखंड पुलिस ने फेसबुक पर राष्ट्रविरोधी टिप्पणी को लेकर की गई गलतबयानी को लेकर देहरादून के दो निजी कॉलेजों ने दो छात्रों को कॉलेज से निलंबित करते हुए जवाब तलब किया है। इस मामले में एक छात्र का नाम कैशर राशिद है। वह श्रीदेव सुमन सुभारती मेडिकल कॉलेज का स्टूडेंट है। दूसरे छात्र का नाम राबिया अख्तर है। वह कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। अलपाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नॉलोजी में पढ़ाई करता है।

Home / Crime / Pulwama attack: सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्‍ट करने वालों की खैर नहीं, गिरफ्तारी शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो