scriptविराट कोहली ने बताया एशिया कप से बाहर रहने की वजह, साफ कहा इसकी सख्त जरूरत थी | Virat Kohli reveals why did he not played Asia Cup 2018 | Patrika News

विराट कोहली ने बताया एशिया कप से बाहर रहने की वजह, साफ कहा इसकी सख्त जरूरत थी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 07:37:01 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंग्लैंड की धरती पर विराट की कप्तानी में बुरी तरह फेल रही भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भले ही यूएई की धरती पर झंडे गाड़ दिए हों लेकिन कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति ने भारतीय टीम की जीत से भी ज्यादा शोर किया था।
 
 

Virat Kohli reveals why did he not played Asia Cup 2018

विराट कोहली ने बताया एशिया कप से बाहर रहने की वजह, साफ कहा इसकी सख्त जरूरत थी

नई दिल्ली । इंग्लैंड की धरती पर विराट की कप्तानी में बुरी तरह फेल रही भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भले ही यूएई की धरती पर झंडे गाड़ दिए हों लेकिन कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति ने भारतीय टीम की जीत से भी ज्यादा शोर किया था।कोहली को लेकर लगातार सवाल उठाये गए थे । किसी ने कुछ तो किसी ने कुछ कारण बताये लेकिन अब विराट कोहली ने खुद इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है ।
2019 में होने वाले वर्ल्ड कप की ओर किया इशारा
भारतीय टीम में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में अपना कद स्थापित कर चुके विराट पूरी दुनिया में अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं । सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में विराट के फैंस हैं शायद यही वजह है की उनपर जब भी कोई उंगली उठती है उनके फैंस विराट से पहले जवाब देने आ जाते हैं । खैर कोहली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में उतरने से पहले मीडिया को एशिया कप नहीं खेलने का कारण बताया। कोहली ने कहा, “हमने साउथ अफ्रीका और इंग्‍लैंड दौरे पर काफी क्रिकेट खेला। जिसके बाद मुझे आराम की सख्‍त जरूरत थी। लोग अक्‍सर वर्कलोड की बात करते हैं, लेकिन इससे निपटने के तरीके को वो नहीं समझते हैं। लोगों को लगता है कि वर्कलोड का मतलब खिलाड़ी द्वारा खेले गए मैचों से होता है।”

विराट ने बताया वर्कलोड का मतलब
विराट ने कहा, “अगर आप मैच में शून्‍य पर आउट होते हो तो आप पर कोई वर्कलोड नहीं आता है, लेकिन अगर आप छह घंटे तक लगातार बल्‍लेबाजी करते हो तो निश्चित तौर पर आप पर वर्कलोड आएगा। विश्‍व कप 2019 को देखते हुए सभी खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करना हमारी जिम्‍मेदारी है।”विराट कोहली ने कहा, “इंग्‍लैंड दौरे के दौरान मुझे बैक पेन की परेशानी हुई थी, जिसके कारण मुझे आराम की सख्‍त जरूरत थी, ताकि मजबूत तरीके से एक बार फिर मैदान पर वापसी कर सकूं। हमें सभी खिलाड़ियों को उचित आराम देना होगा, ताकि वो मजबूती के साथ एक बार फिर टीम में वापसी करें। हम जरूरी समय पर अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने से निपटने के लिए कदम उठाने होंगे।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो