scriptएन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ लड़ेंगी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव | Srinivasans daughter Rupa will contest of President of TNCA | Patrika News

एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ लड़ेंगी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2019 04:04:16 pm

Submitted by:

Mazkoor

अगर रूपा यह चुनाव जीत जाती हैं तो बीसीसीआई के किसी भी राज्य निकाय की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला होंगी।

Rupa Gurunath

चेन्नई : शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को ही तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) को चुनाव कराने की अनुमति दी है। इसके साथ ही करीब-करीब यह बात तय हो गई है कि टीएनसीए चुनाव में अध्यक्ष पद पर एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा अपनी दावेदारी ठोकेंगी। रूपा मयप्पन गुरुनाथ की पत्नी हैं, जिनका नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था। इस कारण वह आजीवन किसी तरह की क्रिकेटीय गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते हैं।

एसोसिएशन के प्रतिनिधि रूपा के समर्थन में

टीएनसीए के चुनावों की तारीख 28 सितंबर को होना है। सूत्रों के अनुसार, बोर्ड के प्रतिनिधि चाहते हैं कि श्रीनिवासन की विरासत जारी रहे और बोर्ड अध्यक्ष के लिए उनकी बेटी रूपा गुरुनाथ को खड़ा किया जाए। बता दें कि एन श्रीनिवासन बीसीसीआई और आईसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। ऐसी संभावना है कि रूपा अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुन ली जाएं। उनके खिलाफ किसी और के खड़े होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। उम्मीद है कि सोमवार को कार्यकारिणी समिति की बैठक में आधिकारिक रूप से उनका नाम अध्यक्ष पद के लिए घोषित कर दिया जाए और वह मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करें। हाल ही में टीएनसीए की एक अनौपचारिक बैठक में अध्यक्ष पद के लिए रूपा के नाम पर सहमति बनी थी।

आईसीसी ने की बड़ी गलती, राहुल द्रविड़ को बताया बाएं हाथ का बल्लेबाज

सुप्रीम कोर्ट ने किया था यह फैसला

सुप्रीम कोर्ट के सामने एक मामला आया था कि राज्य क्रिकेट निकायों ने पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए संविधान को नहीं अपनाया है। इसलिए टीएनसीए का चुनाव रोका जाए। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया था कि टीएनसीए चुनाव आयोजित करा सकता है, साथ में उसने यह भी कहा था कि टीएनसीए के चुनाव परिणाम उसके अंतिम आदेशों के अधीन होंगे। बताते हैं कि प्रशासकों की समिति अदालत के इस फैसले से सहमत नहीं है।

टी-20 से बाहर होने को टेस्ट क्रिकेट में मौके की तरह देख रहे हैं कुलदीप यादव

पहली महिला अध्यक्ष होंगी रूपा

बता दें कि अगर रूपा टीएनसीए की अध्यक्ष बनती हैं तो वह बीसीसीआई के किसी भी निकाय की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला होंगी। रूपा इंडिया सीमेंट और आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन की बेटी हैं। रूपा के पति गुरुनाथ मयप्पन आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के दोषी हैं। उनकी वजह से ही सीएसके पर दो साल का बैन लगा था और वह क्रिकेट की किसी भी तरह की गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते हैं। बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन से महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हुए हैं और इसके कप्तान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो