scriptPAK vs NZ: विलियमसन-वॉटलिंग ने संभाली कीवी पारी, ‘जादूगर’ यासिर विश्व रिकॉर्ड से दो कदम दूर | Pakistan v New Zealand 3rd Test:Kane Williamson,BJ Watling,Yasir Shah | Patrika News

PAK vs NZ: विलियमसन-वॉटलिंग ने संभाली कीवी पारी, ‘जादूगर’ यासिर विश्व रिकॉर्ड से दो कदम दूर

Published: Dec 04, 2018 09:06:14 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

सीरीज के निर्णायक तीसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

KANE WILLIAMSON

PAK vs NZ: विलियमसन-वॉटलिंग ने संभाली कीवी पारी, ‘जादूगर’ यासिर विश्व रिकॉर्ड से दो कदम दूर

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 229 रन बना लिए हैं। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने जुझारू अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संकट से उभारा था। पाक के लेग स्पिनर यासिर शाह ने 3 विकेट झटके और अब वह विश्व रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। दिन की समाप्ति पर ब्रेडली जॉन वॉटलिंग (42) और विलियम सोमरविले (12) नाबाद हैं। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े हैं।


यासिर की फिरकी में फंसे कीवी-
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 100 के स्कोर से पहले उसने टॉम लाथम (4), जीत रावल (45), रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोल्स (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह को एक बार फिर न्यूजीलैंड के लिए सिरदर्दी का सबब बनते देखा गया। तीन बल्लेबाजों को उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं एक बल्लेबाज को शाहीन अफरीदी ने आउट किया।


विलियमसन की अर्धशतकीय पारी-
इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (89) ने वॉटलिंग के साथ टीम की पारी को संभाला और 104 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड को 176 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हसन अली ने विलियमसन का विकेट गिराया। विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 176 गेंदों में सात चौके लगाए।


वॉटलिंग अभी भी नाबाद-
उनके आउट होने के बाद वॉटलिंग का साथ देने आए कोलिन डी ग्रैंडहोमे (20) और टिम साउथी (2) को बिलाल आसिफ ने अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और घर का रास्ता दिखाया। इसके बाद, सोमरविले ने वॉटलिंग के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और नुकसान किए आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े और टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए यासिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं बिलाल को दो सफलताएं मिली। हसन अली और शाहीन एक-एक विकेट अपने नाम करने में सफल रहे।


विश्व रिकॉर्ड के करीब यासिर-
यासिर शाह ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट झटककर विश्व रिकॉर्ड की ओर कदम बढ़ा दिया है। अगर वह इस मैच में 2 और विकेट ले लेते हैं तो वह विश्व क्रिकेट में सबसे जल्दी 200 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। यासिर के 33* मुकाबलों में 198 विकेट हैं। सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अभी ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिन गेंदबाज क्लारी ग्रीमेट के नाम है। उन्होंने 82 साल पहले 36 टेस्ट मुकाबलों में 200 टेस्ट विकेट झटके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो