scriptअब DSP की वर्दी में पंजाब के बदमाशों की खबर लेती दिखेंगी हरमनप्रीत कौर, नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ | harmanpreet kaur join punjab police as dsp on march 1 | Patrika News
क्रिकेट

अब DSP की वर्दी में पंजाब के बदमाशों की खबर लेती दिखेंगी हरमनप्रीत कौर, नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ

भारतीय टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के अगले महीने पंजाब पुलिस को ज्वाइन करेगी।

नई दिल्लीFeb 22, 2018 / 06:58 pm

Prabhanshu Ranjan

harmanpreet

चंडीगढ़। भारत की टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भारतीय रेलवे की नौकरी छोड़कर अब पंजाब पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर नियुक्त होंगी। हरमनप्रीत अगले माह अपने नए पद का कार्यभार संभालेंगी। गुरुवार को इसकी घोषणा की गई। पिछले साल महिला विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने हरमनप्रीत की नाबाद 171 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में कदम रखा था। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस संदर्भ में रेलवे से राज्य सरकार को संदेश प्राप्त हुआ है। बता दें कि पिछले दिनों रेलवे ने हरमनप्रीत की नियुक्ति पर रोड़ा अड़काते हुए 27 लाख रुपये की मांग की थी।

ये भी पढ़ें – केंद्र राज्य विवाद में इस स्टार क्रिकेटर का इनाम, कहीं यूं ही न हो जाए नीलाम

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने जताई खुशी-

इससे पहले, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हरमनप्रीत को पश्चिम रेलवे उनके पद पर बनाए रखना चाहता था, जहां वह कार्यालय अधीक्षक के रूप में काम कर रही थीं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि वह आश्वस्त हैं कि हरमनप्रीत अपने बेहतरीन काम को जारी रखेंगीं और पंजाब को गौरवांन्वित करेंगीं।अमरिंदर ने हरमनप्रीत को नए पद की नियुक्ति हेतु अनुमति देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ें – INTERVIEW: महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने कहा, तब लगा देश के लिए खेलने जा रही हूं

रेल मंत्री पीयूष गोयल की बड़ी भूमिका –

पीयूष निजी रूप से इस मामले को मंत्री तक लेकर गए और रेवले से हरमनप्रीत के इस्तीफे को स्वीकार करने का आग्रह किया, ताकि वह पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त हो सकें। पंजाब ने हरमनप्रीत की डीएसपी के पद का प्रस्ताव पिछले साल जुलाई में दिया था। उम्मीद की जा सकती है कि हरमनप्रीत जिस तरह से मैदान पर विरोधी गेंदबाजी को जमकर धोती है, ठीक वैसे ही पंजाब में आतंक का भी खात्मा करेंगी।

ये भी पढ़ें – क्या हुआ जब विराट कोहली से मिलीं भारतीय महिला क्रिकेट की स्टार्स

Home / Sports / Cricket News / अब DSP की वर्दी में पंजाब के बदमाशों की खबर लेती दिखेंगी हरमनप्रीत कौर, नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो