scriptसमाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान | Respect of talent of society in churu | Patrika News
चुरू

समाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान

डा. ओपी शर्मा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रविवार को दादू भवन में मनुज साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

चुरूAug 20, 2017 / 11:00 pm

Rakesh gotam

Respect of talent of society in churu

Respect of talent of society in churu

चूरू. डा. ओपी शर्मा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रविवार को दादू भवन में मनुज साहित्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में वर्ष २०१७ का पुरस्कार श्याम जांगिड़ को दिया गया। जिन्हें ११ हजार रुपए, सम्मान पत्र, शॉल व श्रीफल भेंटकिया गया। मुख्य अतिथि ओम सारस्वत ने कहा कि चूरू में होम्योपैथी चिकित्सालय की स्थापना डा.शर्मा को श्रद्धांजलि है। श्याम जांगिड़ ने कहा कि डा. शर्मा एक जीवट व्यक्तित्व के धनी थे। अध्यक्षता श्यामसुंदर शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि घांघू सरपंच जयप्रकाश शर्मा व हनुमान कोठारी ने भी विचार व्यक्त किए। आकाशवाणी कलाकार मुरली राजस्थानी ने लोकसंगीत की प्रस्तुति दी। ट्रस्टी सुरेंद्र शर्मा, रवींद्र शर्मा, राजेंद्र शर्मा मुसाफिर ने आभार जताया। इस मौके पर कृष्ण कुमार ग्रोवर, सुरेश शर्मा व शैलेंद्र माथुर आदि मौजदू थे।
प्रतिभाओं का प्रोत्साहन

अलायंस क्लब व दुर्गादेवी रंगलाल मिश्रा चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रविवार को दादाबाड़ी में सरकारी व निजी विद्यालय की १०४ प्रतिभाओं का सम्मान किय गया। मुख्य अतिथि पंचायत राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सम्मान से प्रतिभाओं का प्रोत्साहन बढ़ता है। क्लब अध्यक्ष दामोदर गौतम ने विचार व्यक्त किए। समारोह में १७ संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया गया। समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला, सभापति विजय कुमार शर्मा, जगदीश मिश्रा, डा. ज्ञानप्रकाश गुप्ता, मोहनलाल शर्मा, भागीरथ शर्मा, दयाशंकर जांगिड़ व डा. सुमित शर्मा ने आयोजकीय भूमिका निभाई।

सरदारशहर. सैनी माली समाज की ओर से समाज के भवन में रविवार को प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ। समारोह में समाज की प्रतिभाओं का सम्मान कर जरूरतमंद विद्यार्थियों को छात्रवृति प्रदान की गई। समाज के अध्यक्ष कुंदनमल सैनी, मुख्य अतिथि शिवभगवान सैनी ने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर हुए नई कार्यकारिणी के चुनाव हुए। चुनाव में कुंदनमल सैनी को दुबारा अध्यक्ष, मंगतमल सैनी, किशनलाल बागड़ी व सांवरमल कम्मा को उपाध्यक्ष चुना गया। एडवोकेट घनश्याम सैनी महामंत्री, नागरमल राकसिया संयुक्त महामंत्री, गोपालदत्त संयुक्त मंत्री, गुलाबचंद कोषाध्यक्ष चुना गया।एल कच्छावा ने आभार जताया।

सुजानगढ़. जाट छात्रावास में जाट समाज की बीदासर-सुजानगढ़ तहसील क्षेत्र की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। जाट पुस्तकालय समिति की ओर से हुए समारोह में दोनों तहसीलों के 125 छात्र व 326 छात्राओं सहित ४५१ प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि आरएएस हनुमानमल ढाका थे। अध्यक्ष सीएमएचओ डा. अजय चौधरी, विशिष्ट अतिथि डीएसपी तेजपाल गुलेरिया, सीटीओ रामनिवास वीर, किस्तूराराम ढिढ़ारिया ने विचार व्यक्त किए। हरिसिंह जानू, भागीरथ बिजारणियां, गणेशाराम जाखड़, हनुमानमल चंदेलिया, वार्डन बनवारीलाल कुल्हरी, हरीश आर्य, पवन सिहाग, प्रभुदयाल, रतनलाल, हनुमानमल भामू व खेमाराम मंडा ने अतिथियों का स्वागत किया। 451 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

सालासर. कस्बे में अंजनी धाम हवेली धर्मशाला में सैनी समाज का दूसरा प्रांतीय अधिवेशन हुआ। सैनी विकास संस्थान राजस्थान की ओर से हुए अधिवेशन में समाज की प्रदेशाध्यक्ष गुड्डू सैनी ने विचार व्यक्त किए। प्रदेश संयोजक रामगोपाल गहलोत ने विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने कहा कि संस्थान की ओर से आगामी दिनों में राज्य में सैनी समाज के किसी भी घर में बेटी जन्म पर एक हजार रुपए की एफडी का सहयोग दिया जाएगा। अतिथियों ने बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ के पोस्टर का विमोचन किया।

Home / Churu / समाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो