scriptमांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते छात्र जा पहुंचे प्राचार्य के कक्ष, जिसके बाद हुआ ये सब | maa Jalpa Devi Govt PG College student Protest | Patrika News
चुरू

मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते छात्र जा पहुंचे प्राचार्य के कक्ष, जिसके बाद हुआ ये सब

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

चुरूOct 08, 2018 / 06:58 pm

abdul bari

maa Jalpa Devi Govt PG College student Protest

मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते छात्र जा पहुंचे प्राचार्य के कक्ष, जिसके बाद हुआ ये सब

चूरू-

तारानगर, मां जालपा देवी राजकीय पीजी महाविद्यालय के छात्रसंघ पदाधिकारियों व विद्यार्थियों ने सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव किया। उन्होंने महाविद्यालय के आगे विरोध-प्रदर्शन किया व नारे लगाते हुए प्राचार्य के कक्ष में जा पहुंचे। विद्यार्थियों ने प्राचार्य को ज्ञापन देकर नियमित विद्यार्थियों के इच्छानुसार उनके विषय परिवर्तन करने, महाविद्यालय में रिक्त चल रहे प्राचार्य, व्याख्याताओं व गैर शैक्षणिक पदों को भरने, पुस्तकालय में पाठ्यक्रम से संबंधित सभी पुस्तकें उपलब्ध करवाने, नियमित कक्षाएं लगाने, बकाया व समय पर छात्रवृति दिलवाने, एनसीसी व वाईडीसी में सीटें व प्रवेश की तिथि बढाने, एनसीसी की अतिरिक्त यूनिट बढाने, विद्यार्थियों को खेल सामग्री उपलब्ध करवाने, महाविद्यालय में वाई-फाई उपलब्ध करवाने, महाविद्यालय में सरकारी खर्चे पर ई-मित्र स्थापित करने सहित विभिन्न मांगों का निराकरण करने की मांग की।
शीघ्र निराकरण करने का लिखित आश्वासन
इस मौके पर कार्यवाहक प्राचार्य वीएस माठ व प्रो. रणजीत बुडानिया ने विद्यार्थियों की मांगों का शीघ्र निराकरण करने का लिखित आश्वासन दिया जिस पर विद्यार्थियों ने घेराव समाप्त कर दिया। मांगों के निराकरण का आश्वासन मिलने पर विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के आगे दिया जा रहा धरना भी समाप्त कर दिया। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष विवेक राहड़, शिवराजसिंह राजवी, नितेश उपाध्याय, पुनित राहड़, गौतम शर्मा, राजेन्द्र ओझा आदि विद्यार्थी विरोध-प्रदर्शन व घेराव करने वालों में शामिल थे। घेराव की सूचना पर पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर स्थित पर नियंत्रण रखा।

Home / Churu / मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते छात्र जा पहुंचे प्राचार्य के कक्ष, जिसके बाद हुआ ये सब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो