scriptमिड डे मील में बदबूदार चावल परोसे जाने पर छात्राओं ने किया हंगामा | Student protest against mid day meal in chandauli | Patrika News
चंदौली

मिड डे मील में बदबूदार चावल परोसे जाने पर छात्राओं ने किया हंगामा

खंड शिक्षा अधिकारी ने भी खाने की जांच की और छात्राओं को मिड डे मील नहीं खाने दिया

चंदौलीJan 30, 2019 / 01:27 pm

sarveshwari Mishra

mid day meal

mid day meal

चन्दौली. मिड डे मील में बदबूदार चावल परोसे जाने की शिकायत करते हुए मुग़लसराय नगर अंतर्गत धर्मशाला रोड स्थित पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय की छात्राओं ने मंगलवार को हंगामा किया। उनके हंगामे की सूचना पर पहुंची प्रधानाचार्य ने शिकायत सही पाए जाने पर उन्हें मिड डे मील खाने से रोक दिया। वहीं जानकारी होने पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने भी खाने की जांच की और छात्राओं को मिड डे मील नहीं खाने दिया। इससे 74 छात्राओं को भूखे पेट ही पढ़ाई करनी पड़ी।

मिड डे मील योजना के तहत मंगलवार को छात्राओं को दाल-चावल परोसा जाना था। मिड डे मील बनाने वाले एनजीओ ने खाना बनवाकर विद्यालय में भेजवा दिया। जब छात्राओं के खाने का समय हुआ तो उन्हें खाना दिया गया। खाना परोसे जाने के बाद छात्राओं ने चावल में बदबू होने की शिकायत करते हुए हो-हल्ला करना शुरू कर दिया। उनके विरोध की खबर सुनकर प्रधानाचार्य कमर जहां व अन्य शिक्षिकाएं वहां पहुंच गईं। यहां छात्राओं ने उनसे चावल में बदबू होने की शिकायत की। शिक्षिकाओं ने जब चावल सूंघकर देखा तो छात्राओं की शिकायत को सही पाया। उन्होंने विद्यालय परिसर में बने खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में इसकी शिकायत बीईओ से की। इसपर बीईओ ने भी चावल में दुर्गंध की शिकायत सही पाई। उन्होंने छात्राओं से इस खाने को खाने से मना कर दिया और मिड डे मील बनाने वाले एनजीओ को दूसरा ताजा बना खाना भेजने को कहा। उनके कहे जाने के बाद भी एनजीओ ने दूसरा खाना नहीं भेजा और छात्राओं को भूखे पेट ही पढ़ाई करनी पड़ी। प्रधानाचार्य ने बताया कि पहले छात्राओं को दिया जाने वाला मिड डे मील स्कूल में ही बनता था। यहां बनने वाले खाने की गुणवत्ता ठीक रहती थी। खाने में कभी कोई शिकायत नहीं मिली थी। लगभग दो माह पूर्व इसे वाराणसी की सीमा सिंह के एनजीओ को सौंप दिया गया। तब से छात्राओं का खाना वाराणसी से ही बनकर आता है।

Home / Chandauli / मिड डे मील में बदबूदार चावल परोसे जाने पर छात्राओं ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो