scriptSony ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे तेज कैमरा RX10 IV, जानिए कीमत | Sony RX10 IV camera with fastest autofocus launched in India | Patrika News
कैमरा

Sony ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे तेज कैमरा RX10 IV, जानिए कीमत

Sony ने RX10 IV नया कैमरा उतारा है जो काफी एडवांस है

Oct 11, 2017 / 12:25 pm

Anil Kumar

Sony RX10 IV

Sony RX10 IV

जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी Sony ने अपने साइबर-शॉट RX10 कैमरा सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में नया RX10 IV कैमरा उतारा लॉन्च किया है। कंपनी ने इसको 1,29,990 रुपए की कीमत में पेश किया है। Sony RX10 IV कैमरे को 14 अक्टूबर से अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक आउटलेट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।


सबसे तेज आॅटो फोकस
कंपनी का दावा है कि इसमें दुनिया का सबसे तेज 0.03 सेकेंड का हाई-स्पीड ऑटो फोकस (AF) है, जिसमें 315 फोकल-लेन फेज-डिटेक्शन एएफ प्वॉइंट्स है। यह कैमरा 4K क्वालिटी में मूवीज की रिकार्डिंग में सक्षम है। इसका LCD स्क्रीन झुगने वाला है जो ‘टच फोकस’ और ‘टच पैड’ फीचर से लैस है। गौरतलब है कि सोनी ने पिछले साल अपनी RX10 3 कैमरा सीरीज को लॉन्च किया था जिसको बड़ी सफलता मिली थी। इसके बाद कंपनी ने अपनी नई RX10 4 में 24 फ्रेम प्रति सेकेंड (FPS) लगातार शूटिंग का फीचर दिया है जो फुल AF/AE ट्रैकिंग से लैस है।

 

ये फीचर्स भी हैं खास
सोनी कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस नए कैमरे में 315 फेज-डिटेक्सन AF प्वॉइंट्स है। इसके अलावा इसमें ‘हाई डेंसिटी ट्रैकिंग एएफ’ ‘टेक्नोलॉजी भी है। इस कैमरे का शटर मोड पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। लेकिन यूजर्स की जरूरत को देखते हुए इसमें मैकेनिकल शटर मोड भी दिया गया है जिसें वो अपने हाथ से भी बंद या खोल सकते हैं। माना जा रहा है कि सोनी का यह नया कैमरा अपने सेगमेंट में काफी प्रशंसा के साथ ही जबरदस्त बिक्री वाला भी होगा।

 

स्मार्टफोन्स पर छूट
सोनी कंपनी ने भारत में दिवाली के त्यौंहारी सीजन को देखते हुए अपने स्मार्टफोन्स और होमएप्लायंस को भी भारी डिस्काउंट्स और आॅफर्स के साथ उतारा है। इस सीजन में कंपनी को शानदार बिक्री की उम्मीद है। इसके बाद अब कंपनी अपने नए स्मार्टफोन्स भी जारी करेगी जो एपल और सैमसंग के हाल ही में आए हाईएंड स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाले होंगे।

Home / Gadgets / Camera / Sony ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे तेज कैमरा RX10 IV, जानिए कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो