scriptPatrika Business News Watch: पोस्ट पोल सर्वे के बाद शेयर मार्केट से लेकर कारोबार की सभी खबरों पर रहेगी सभी की नजर | Patrika Business: Today's Top Business Hindi News on 20th May 2019 | Patrika News
कारोबार

Patrika Business News Watch: पोस्ट पोल सर्वे के बाद शेयर मार्केट से लेकर कारोबार की सभी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

पोस्ट पोल सर्वे के बाद शेयर मार्केट में देखने को मिल सकती है बड़ी तेजी
बैंक ऑफ बड़ोदा देश से 800 से 900 ब्रांचों को कर सकती है बंद
डीआरटी ने मैकडॉनल्ड्स इंडिया और विक्रम बख्शी को किया तलब

May 20, 2019 / 08:22 am

Saurabh Sharma

Patrika business news watch

Patrika Business News Watch: पोस्ट पोल सर्वे के बाद शेयर मार्केट से लेकर कारोबार की सभी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के सातों चरणों के बाद पोस्ट पोल सर्वे सामने आ गए हैं। जिनमें नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए गठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। कई सर्वे तो एनडीए को 350 सीटे मिलने का दावा कर रहे हैं। खैर इस सर्वे के आने के बाद आज शेयर बाजार में तेजी दिखाई दे सकती है। जहां सेंसेक्स आज 500 और उससे ज्यादा के अंकों की बढ़त को पार कर सकता है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी भी 150 सीटों की बढ़त को पार कर सकता है। शेयर बाजार का यह रुझान मजबूत सरकार बनने के सेंटीमेंट कारण हो सकता है।

बंद हो सकते हैं 800-900 ब्रांच
वहीं दूसरी ओर बात बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो देना और विजया बैंक के विलय होने के बाद 800 से 900 ब्रांचों को या तो बंद कर सकती है या फिर उन्हें शिफ्ट किया जा सकता है। बैंक अधिकारियों की मानें तो देश में कई जगह ऐसी हैं जहां पर तीनों बैंकों के ब्रांच ऑफिस हैं। जिनकी कोई जरुरम नहीं है। ऐसे 800 से 900 ब्रांच हैं। जिनमें से कुछ को शिफ्ट तो कुछ को बंद किया जा सकता है। वहीं देना और विजया बैंक क्षेत्रीय और संभागीय कार्यालयों को पूरी तरह से बंद किया जाएगा। आपको बता दें कि बैंक ऑफ बड़ोदा में विजया और देना बैंक का विलय हो गया था। जिसके बाद बाद बैंक ऑफ बड़ोदा देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया था।

डीआरटी ने विक्रम बख्शी को किया तलब
ऋण वसूली न्यायाधिकरण ( डीआरटी ) ने मैकडॉनल्ड्स इंडिया और उससे अलग हो चुके भागीदार विक्रम बख्शी को तलब किया है और दोनों के बीच उनके संयुक्त उद्यम सीपीआरएल को लेकर हुई सुलह से संबंधित धन राशि अपने यहां जमा करने को कहा है। मैकडॉनल्ड्स ने बख्शी के साथ इस महीने की शुरूआत में अदालत के बाहर एक सुलहनामा किया। इसके तहत मैकडॉनाल्ड्स ने संयुक्त उद्यम कनाट प्लाजा रेस्टुरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड में बख्शी की हिस्सेदारी खरीद ली है।

शियाओमी लांच करेगा ब्लैक शार्क 2 को लांव
शियाओमी 27 मई को भारत में ब्लैक शार्क 2 लॉन्च करने वाला है। शाओमी के सब-ब्रैंड ब्लैक शार्क के फोन को मार्च में चीन में लॉन्च किया गया था। इस फोन की सीधी टक्कर आसुस आरओजी और न्यूबिया रेड मैजिक 3 से होने वाली है। ब्लैक शार्क 2 कंपनी का सेकंड जेनरेशन गेमिंग स्मार्टफोन है। शियाओमी ओर से भारत में आने वाला यह पहला गेमिंग स्मार्टफोन होगा। फोन को हाई-एंड गेमिंग फोन बताया जा रहा है। इसीलिए उम्मीद की जा रही है कि इसमें काफी प्रीमियम टॉप-एंड कैटिगरी के स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगे।

चीनी वैरिएंट से अलग होगा रिलयम मी एक्स
चीन की मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो के सबब्रैंड रियलमी ने बीते सप्ताह चीन में रिलयमी एक्स लॉन्च किया। जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च किया जााएगा। वहीं इस फोन के स्पेसिफिकेशंस चीन में लॉन्च हुए रिलयमी एक्स से अलग होंगे। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत में यह स्मार्टफोन 18 हजार रुपये की शुरुआती कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है। लेकिन स्पेसिफिकेशंस में क्या चेंज होंगे इस बात की जानकारी नहीं दी है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika hindi news App.

Home / Business / Patrika Business News Watch: पोस्ट पोल सर्वे के बाद शेयर मार्केट से लेकर कारोबार की सभी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो