scriptसम्राट प्रोसेस, मेट्रो अस्पताल सहित गुरुकृपा केला ग्रुप और दूध डेयरी पर आयकर सर्वे | Samrat, Gurukrupa Banana Group and Milk Dairy along with infant hospit | Patrika News
बुरहानपुर

सम्राट प्रोसेस, मेट्रो अस्पताल सहित गुरुकृपा केला ग्रुप और दूध डेयरी पर आयकर सर्वे

– कार्रवाई से हड़कंप

बुरहानपुरFeb 15, 2019 / 09:42 pm

ranjeet pardeshi

Patrika

Samrat, Gurukrupa Banana Group and Milk Dairy along with infant hospital

– अफसर बोले रात १२ बजे तक चलेगी कार्रवाई, लाखोंं की कर चोरी की संभावना
– इनकम टैक्स की दूसरी बड़ी कार्रवाई
बुरहानपुर. मार्च एंडिंग के पहले इनकम टैक्स विभाग ने व्यापारियों के यहां जांच करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को प्रोसेस, अस्पताल सहित केला ग्रुप पर चार जिलों के इनकम टैक्स अफसरों ने आयकर सर्वे किया। अफसरों ने कहा कि रात १२ बजे तक यह जांच चलेगी। अभी कुछ भी बताना संभव नहीं है। इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया।
शुक्रवार दोपहर १२ बजे तक आयकर सर्वे की खबर पूरे शहर में फैल गई। आयकर विभाग की खंडवा, खरगोन, सेंधवा और बुरहानपुर की टीम ने चार स्थानों पर यह आयकर सर्वे किया। यह कार्रवाई संयुक्त आयकर आयुक्त डीजे बोरिचा के नेतृत्व में चली। अलग-अलग टीम सम्राट प्रोसेस संचालक हनीफ भाई के लालबाग स्टेशन के पास, डॉक्टर सैयद नदीम के मेट्रो अस्पताल, रेलवे स्टेशन के पास कीमत राय मटवानी की दूध डेयरी व आरको कॉम्पलेक्स में न्यू गुरु कृपा केला एजेंसी पर आयकर सर्वे किया गया। आयकर अधिकारी श्रीप्रकाश शर्मा ने बताया कि रात ११ से १२ बजे तक जांच चलेगी। अभी कुछ भी बताना संभव नहीं है। इनकी पूरी रिपोर्ट शनिवार को सामने आएगी। हालांकि माना जा रहा है कि लाखों रुपए का कर अपवंचन मिलने की संभावना है।
अस्पताल में इसलिए की कार्रवाई
मेट्रो अस्पताल में जांच पर आयकर अधिकरी श्रीप्रकाश शर्मा का कहना है कि अक्सर अस्पताल में देखने को मिलता है कि बिल फाड़ते नहीं है। मनमर्जी है उतना फीस वसूलते हैं। वहां जाकर पता चलता है बहुत ज्यादा वेरिऐशन मिलता है। इसलिए जांच की गई। बैंक से ऑनलाइन डाटा और कई शिकायत भी मिलती है, इसलिए जांच की जा रही है।
मार्च एंडिंग तक और जगह हो सकती है
आयकर टीम की ओर से कुछ दिन पूर्व मोहम्मदपुरा में आनंद एजुकेशन सोसायटी में आयकर सर्वे हुए थे। इसके बाद अब चार प्रतिष्ठानों पर आयकर सर्वे किए गए हैं। मार्च एंडिग तक अभी और भी व्यापारियों के यहां जांच की जा सकती है। नोटबंदी के बाद से कई व्यापारी शक के घेरे में आए हैं।

Home / Burhanpur / सम्राट प्रोसेस, मेट्रो अस्पताल सहित गुरुकृपा केला ग्रुप और दूध डेयरी पर आयकर सर्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो