scriptजंगल में कर रहे थे शिकार, आ गए शिकंजे में | Bundi, Ramgarh, Poisonous, Sanctuary | Patrika News

जंगल में कर रहे थे शिकार, आ गए शिकंजे में

locationबूंदीPublished: Jul 12, 2018 10:17:49 pm

Submitted by:

Devendra

रामगढ़ विषधारी अभयारण्य में वन्यजीव का शिकार करते पांच शिकारी धरे गए। वन विभाग के गश्ती दल ने शिकारियों के पास से वन्यजीव का मांस भी बरामद किया।

Bundi, Ramgarh, Poisonous, Sanctuary

जंगल में कर रहे थे शिकार, आ गए शिकंजे में

बूंदी. रामगढ़ विषधारी अभयारण्य में वन्यजीव का शिकार करते पांच शिकारी धरे गए। वन विभाग के गश्ती दल ने शिकारियों के पास से वन्यजीव का मांस भी बरामद किया। शिकारियों को बूंदी न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
जानकार सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम गुलखेड़ी से खटकड़ की ओर कुछ लोगों के वन्यजीव का मांस लेकर आने की मुखबिर ने सूचना दी थी। तभी नाकाबंदी कर वनकर्मियों ने गुलखेड़ी निवासी रामकिशन मीणा व रामनिवास मीणा, मोतीपुरा निवासी राजेन्द्र मीणा, सबलपुरा निवासी श्योजीलाल मीणा व सामरबा निवासी लटूरलाल मीणा को पकड़ा।
इनकी तलाशी ली तो बड़ी मात्रा में वन्यजीव का मांस बरामद हुआ। पांचों को गिरफ्तार कर बूंदी लाए उन्हें गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिकार के मामलों को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। जंगल में नियमित रूप से गश्त की जा रही है। कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश दिए गए हैं।
कोचिंग से लौट रही छात्रा से दिन दहाड़े मोबाइल छीना
बूंदी. शहर के नैनवां रोड पर गुरुवार को कोचिंग से घर लौट रही छात्रा से बाइक सवार दो युवक मोबाइल छीन ले गए। बाद में छात्रा ने पिता के साथ सदर थाने में पहुंचकर पुलिस को रिपोर्ट सौंपी।
कुंज बिहार कॉलोनी निवासी पिता पवन कुमार गौतम ने पुलिस को बताया कि सुबह साढ़े ग्यारह बजे बेटी शिवानी गौतम कोचिंग से पढक़र लौट रही थी। उसने फोन करने के लिए मोबाइल बैग से निकाला, तभी रजतगृह गेट संख्या दो के सामने पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और हाथ से मोबाइल छीन लिया।
शिवानी ने तेज आवाज भी लगाई, लेकिन बाइक सवार युवक निकल गए। वारदात के बाद सहमी शिवानी घर पहुंची और आपबीती सुनाई। मोबाइल की कीमत करीब दस हजार रुपए हैं। बाद में बाप-बेटी ने सदर थाने में पहुंचकर रिपोर्ट सौंपी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो